Home » इंडिया » Jammu and Kashmir: Three terrorists gunned down by security forces in an encounter at Pantha Chowk in Srinagar One police personnel lost his
 

जम्मू-कश्मीरः श्रीनगर एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को किया ढेर, एक पुलिसकर्मी शहीद

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 August 2020, 7:56 IST

Srinagar Encounter: जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर (Srinagar) में सुरक्षा बलों (Security Forces)और आतंकियों (Terrorist) के बीच हुई मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए हैं. साथ ही इस मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया है. जिसकी पहचान बाबूराम के रूप में हुई है. यह मुठभेड़ श्रीनगर के बाहरी क्षेत्र में शनिवार रात को शुरु हुई थी. कश्मीर इलाके जोन पुलिस ने बताया कि इलाके में अभी भी ऑपरेशन जारी है. पुलिस के मुताबिक, आतंकवादियों ने शनिवार रात में पांथा चौक क्षेत्र में पुलिस तथा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के संयुक्त ‘नाका’ पर गोलीबारी की.

संयुक्त बल ने इलाके को घेर लिया और सर्च ऑपरेशन शुरू किया. इलाके में खोजबीन के दौरान आतंकियों ने सुरक्षा बलों की टीम पर एक बार फिर गोलीबारी शुरू कर दी, जिस पर सुरक्षाकर्मियों ने जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई. शनिवार देर रात तक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया. जबकि पुलिस का एक एएसआई भी शहीद हो गया. रात भर सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी की. सुबह तक दो और आतंकवादियों को मार गिराया गया.


उत्तराखंड BJP अध्यक्ष कोरोना पॉजिटिव, 4 दिन पहले अपने आवास पर आयोजित किया था पार्टी इवेंट

इस तरह श्रीनगर एनकाउंटर में अब तक तीन आतंकवादी मारे जा चुके हैं. अभी भी इलाके में सुरक्षाबल सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं. बताया जा रहा है कि बाइक सवार दो आतंकियों ने 61 बटालियन सीआरपीएफ तथा पुलिस की संयुक्त टीम पर गोलियां बरसाईं. घटना के तत्काल बाद पूरे इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन चलाया गया.

कोरोना से बचने के लिए गले में लॉकेट लटकाते थे BJP अध्यक्ष, लेकिन हो गए कोविड-19 पॉजिटिव

अमित शाह के स्वास्थ्य को लेकर AIIMS ने दी बड़ी खबर, 18 अगस्त को अस्पताल में हुए थे भर्ती

उधर उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के पट्टन के गोशबुग इलाके में शनिवार रात सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान चलाया. इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सेना, सीआरपीएफ एवं पुलिस ने पूरे इलाके को घेर लिया. उसके बाद हर घर की तलाशी ली गई. इस दौरान सभी प्रवेश और निकास के रास्ते सील कर दिया गया. हालांकि, देर रात तक आतंकियों का कोई सुराग हाथ नहीं लगा. बता दें कि इससे पहले शुक्रवार रात को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के तीन आतंकी मारे गये और सेना का एक जवान शहीद हो गया.

कोरोना संकट के बीच ममता सरकार ने रेलवे बोर्ड को लिखा पत्र, मेट्रो सेवा शुरू करने की कही बात

First published: 30 August 2020, 7:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी