Home » इंडिया » Jammu And Kashmir: Troops detected movement on banks of Kishen Ganga River 2-3 terrorists detected
 

जम्मू-कश्मीर: किशनगंगा नदी के रास्ते हथियारों का जखीरा लाने की फिराक में थे पाकिस्तानी आंतकी

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 October 2020, 15:29 IST

Jammu and Kashmir: पाकिस्तान के आतंकी भारत में हथियारों की बड़ी खेप तस्करी करने की फिराक में लगे हैं. इस बीच भारतीय सेना ने हथियारों का एक जखीरा बरामद किया है. भारतीय सेना ने पाक आतंकियों के बड़े मंसूबे पर पानी फेर दिया है. सेना के जवानों ने उत्तरी कश्मीर के केरन सेक्टर में आतंकियों के इस बड़े मंसूबे को नाकाम किया है.

किशनगंगा नदी के रास्ते हथियारों की तस्करी की जा रही थी. राज्य पुलिस बल के साथ मिलकर सेना ने एक ज्वाइन्ट ऑपरेशन के दौरान इस बड़ी साजिश को नाकाम किया. 9 अक्टूबर की रात करीब 8.30 बजे नियंत्रण रेखा पर सेना के जवानों की निगरानी टुकड़ी ने सर्विलांस के जरिए किशन गंगा नदी तट पर तस्कारी को नाकाम किया.

इसके बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ मिलकर सेना ने संयुक्त अभियान शुरू किया. सेना ने रात के करीब 10 बजे 2-3 आतंकवादियों का पता लगाया. ये आतंकी ट्यूब में कुछ चीजों को ले जाने की कोशिश कर रहे थे. यह किशन गंगा नदी के एक तट से दूसरे तट तक एक रस्सी से बंधी थी. इसके बाद सेना के जवानों ने तुरंत उस जगह पर हमला बोला.

सेना के जवानों ने वहां पहुंचकर हथियारों का एक बड़ा जखीरा बरामद किया. इसमें चार एके-74 राइफल, 240 एके राइफल, आठ मैगजीन शामिल हैं. बता दें कि पाकिस्तान लगातार एलओसी के रास्ते आतंक का सामान सप्लाई कर भारत में आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने की फिराक में लगा हुआ है. पाकिस्तान पीओके के रास्ते जम्मू-कश्मीर में आंतक फैलने की फिराक में लगा रहता है.

राहुल गांधी का बयान- जवानों को नॉन-बुलेट प्रूफ ट्रक, PM मोदी के लिए 8400 करोड़ का हवाई जहाज

दुश्मन के लिए बुरे सपने की तरह है भारत में बना एंटी रेडिएशन मिसाइल रुद्रम, ऐसे करता है काम

First published: 10 October 2020, 15:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी