Home » इंडिया » Jammu And Kashmir: Two terrorists killed during encounter in Pinglan area of Pulwama
 

सेना ने लिया पहला बदला, पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड गाजी राशिद को मार गिराया

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 February 2019, 14:41 IST

पुलवामा में CRPF के काफिले में हुए हमले के बाद जम्मू-कश्मीर में सेना का सर्च ऑपरेशन लगातार जारी है. इस बीच खबर आ रही है कि हमले के मास्टरमाइंड राशिद गाजी उर्फ कामरान समेत दो आतंकियों को सेना ने मार गिराया है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमले की पूरी प्लानिंग राशिद गाजी ने बनाई थी. इसके बाद से ही सुरक्षाकर्मी उसे ढूंढ रहे थे. पहले खबर आई थी कि वह पुलवामा इलाके के जंगलों में छिप गया है. लेकिन आज सुरक्षाबलों को खबर मिली थी कि वह पुलवामा के पिंगलिना में एक घर में छिपा बैठा है.

इसके बाद सुरक्षाबलों ने वहां हमला कर दिया. सुरक्षाबलों और आतंकियों का मुठभेड़ शुरू होने के बाद आर्मी ने उस घर को ब्लास्ट से उड़ा दिया. हालांकि खबर है कि अभी भी रुक-रुककर फायरिंग हो रही है. इसके बाद सेना को पत्थरबाजों के हमलों का सामना करना पड़ा. खबर है कि पत्थरबाजों ने आतंकियों के बचाव के लिए सेना पर पत्थरबाजी की.

14 फरवरी की दोपहर जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में CRPF के काफिले पर हुए आतंकी हमले में 42 जवान शहीद हो गए थे. आतंकियों की इस कायराना हरकत ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया. पुलवामा हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि देश के लोगों का खून खौल रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि सेना को पूरी छूट दे दी गई है. 

First published: 18 February 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी