Home » इंडिया » Jammu and Kashmir: Woman used to live by begging, found a box full of notes, many workers count the notes
 

जम्मू: भीख मांगने वाली महिला की झोपड़ी से मिले नोटों से भरे बक्से, गिनने के लिए लगाने पड़े कई कर्मचारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 June 2021, 15:53 IST
jammu kashmir story (ani)

Jammu and Kashmir: जम्मू के राजौरी जिले से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. राजौरी के नौशेरा में भीख मांगकर अपना गुजारा करने वाली बुजुर्ग महिला को एक झोपड़ी से नोटों से भरा बक्सा मिला. इस घटना के सामने आने के बाद अधिकारी भी हैरान रह गए हैं. भीख मांगकर गुजारा करने वाली इस बुजुर्ग महिला की झोपड़ी से करीब 2 लाख 60 हजार रुपये मिलने के बाद हड़कंप मच गया.

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, पिछले करीब 30 साल से एक बुजुर्ग महिला सड़क किनारे एक फटे-कटे तिरपाल और टूटी-फूटी लकड़ियों से बनी झोंपड़ी में रह रही थी. वह यहां-वहां भीख मांगकर अपना गुजारा करती थी. 70 वर्षीय इस बुजुर्ग महिला को प्रशासन ने वहां से हटाकर उसे वृद्ध आश्रम   शिफ्ट कर दिया.

इसके बाद प्रशासन उस भीख मांगने वाली महिला की झोपड़ी हटाने के लिए पहुंचा तो अधिकारियों के होश उड़ गए. झोपड़ी के अंदर नोटों की गड्डियां मिली. जिसे गिनने के लिए कई कर्मचारियों को लगाना पड़ा. अधिकारियों ने यह नोट गिना तो टोटल 2 लाख 60 हजार रुपये के नोट निकले. यह घटना इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है.

दरअसल, राजौरी के उप जिला नौशहरा के वार्ड नंबर नौ में झोपड़ी में रहने वाली एक बुजुर्ग महिला घूम-घूमकर भीख मांगती थी. इसी से वह अपना गुजारा करती थी. इस बुजुर्ग महिला की कई बार स्थानीय लोग भी मदद किया करते थे. कभी लोग महिला को पैसे देते थे तो कभी कोई खाना और कपड़े देकर महिला की मदद कर देता था.

इन दिनों राजौरी जिला प्रशासन सड़कों पर रहने वाले बेसहारा लोगों को सहारा देने का अभियान चला रहा है. इसमें सड़कों पर रहने वाले ऐसे बेसहारा लोगों को शेलटर होम या वृद्ध आश्रम पहुंचाया जा रहा है. इसी क्रम में इस बुजुर्ग महिला को भी सोमवार देर शाम वृद्ध आश्रम पहुंचाया गया. इसके बाद नगर पालिका की टीम जब उनकी झोपड़ी को हटाने पहुंची तो उनको घर के कचरे से लिफाफों में नोट मिलने लगे.

मंगलवार सुबह नगर पालिका को झोपड़ी हटाने के लिए कहा गया. नगर पालिका के कर्मचारी जब वहां सफाई करने लगे उन्हें कुछ पैसे मिले. इसके बाद कर्मचारियों ने जब झोपड़ी को और खंगाला तो उन्हें एक और पैसे से भरा डब्बा मिला. फिर बिस्तर के नीचे, छोटे-छोटे लिफाफों में पैसे मिले. झोपड़ी से तीन क्रेट नोट और एक बैग सिक्के निकले. इसे देखकर अधिकारियों को अपनी आंख पर भरोसा नहीं हो रहा था. फिहहाल, पैसों को ट्रेजरी में रख दिया गया है. महिला जब बेहतर स्थिति में आ जाएगी तो उसे यह पैसे दे दिए जाएंगे.

एक्वेरियम में सांप को दिखाई दीं मछलियों तो मुंह में आ गया पानी, वीडियो में देखें शिकार की कोशिश की तो हुआ क्या

सड़क किनारे खड़े होकर हाथी ने की 'हफ्ता वसूली' वीडियो में देखें गजराज को देख वाहन चालकों ने किया क्या

First published: 3 June 2021, 15:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी