Home » इंडिया » Jammu Kashmir: 20 month old girl hit in eye by pellet gun might lose her sight in Shopian
 

दर्दनाक: पेलेट गन का शिकार हुई 20 महीने की कश्मीरी बच्ची, जा सकती है आंख की रोशनी

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 November 2018, 16:10 IST

जम्मू-कश्मीर से एक बहुत ही दर्दनाक घटना सामने आई है. कश्मीर के सोपियां इलाके में रविवार (25 नवंबर) को सुरक्षाबलों द्वारा चलाए गए पेलेट गन के छर्रे का शिकार 20 महीने की एक बच्ची हो गई. हिबा नाम की यह बच्ची सुरक्षाबलों और स्थानीय लोगों के बीच झड़प में घायल हो गई. इस झड़प में एक स्थानीय व्यक्ति की मौत भी हो गई.

कश्मीर के सोपियां इलाके की रहने वाली हिबा इस झड़प के दौरान अपने घर के अंदर थी, तभी एक पैलेट से दाई आंख पर चोट लग गई. इसके बाद बच्ची को तत्काल इलाज के लिए श्रीनगर के महाराजा हरि सिंह अस्पताल के ऑपथैल्मोलॉजी डिपार्टमेंट में लाया गया. इलाज कर रहे डॉक्टरों ने बताया कि उसकी हालत नाजुक बनी हुई है.

डॉक्टरों का कहना है कि उसकी एक आंख की रोशनी जा सकती है. बता दें कि पैलेट गन से स्थानीय व्यक्ति की मौत के अलावा 50 अन्य लोग घायल हो गए थे. हिबा भी इसी दौरान घायल हुई थी. हिबा की मां का कहना है कि बाहर जब झड़प हो रही थी तो वह अपने दो बच्चों के साथ घर के अंदर थीं.

उन्होंने बताया, "बाहर आंसू गैस के गोले छोड़े जा रहे थे. इस दौरान मेरे पांच साल के बेटे ने सांस लेने में परेशानी की बात कही. इसके बाद मैंने अपने बच्चों को बाहर ले जाने का निश्चय किया. जैसे ही मैंने दरवाजा खोला, तीन सुरक्षाकर्मियों ने सीधे हमारे उपर पेलेट गन से फायर कर दिया." यह परिवार शोपियां जिले के बाटागुंड के कपरीन में रहता है.

हिबा की मां ने दर्दनाक आपबीती बताते हुए कहा कि मैंने हिबा के चेहरे को बचाने के लिए उसके उपर अपना हाथ रख दिया. यदि मैंने ऐसा नहीं किया होता तो पेलेट की वजह से उसका चेहरा बिगड़ जाता.

First published: 26 November 2018, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी