Home » इंडिया » Jammu Kashmir: 7 civilian and 4 soldiers died in terrorist attack
 

जम्मू-कश्मीर: आतंकी हमले में 7 नागरिकों की गई जान, 4 जवान शहीद

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 October 2018, 10:07 IST

जम्मू कश्मीर के कुलग्राम में रविवार को चली मुठभेड़ में 7 स्थानीय नागरिकों की भी मौत हो गई. इस मुठभेड़ में सेना के 4 जवान भी शहीद हो गए. सेना ने जम्मू में आतंकियों के खिलाफ चल रही कार्यवाई में सेना ने 3 आतंकियों को मार गिराया. लेकिन इसके बाद ही एक तेज बम धमाके हुआ जिसमे 7 नागरिकों की मौत और 4 जवान शहीद हो गए. वहीं इस मुठभेड़ में 40 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.

जानकारी के अनुसार नागरिकों की मौत एक बम धमाके में हुई. जब कुलगाम जिले के लारू में जारी आतंकियों और पुलिसकर्मियों के बीच मुठभेड़ खत्म हुई तो इसके तुरंत बाद वहां एक बम धमाका हुआ जिसमें नागरिकों को अपनी जान गंवानी पड़ी.

इस हादसे के बारे में एडीशनल डीजीपी मुनीर अहमद खान ने बताया, ''जैसे ही नागरिकों के घरों में छुपे आतंकियों का सफाया हुआ, नागरिक तुरंत अपने-अपने घरों की ओर दौड़ पड़े. लेकिन आतंकियों ने वहां ग्रेनेड बिछा रखा था जिसके फटने से उनकी मौत हो गई.''

गौरलब है कि दशहरे के दिन हुए आतंकी हमले के बाद सेना ने सर्च ऑपरेशन के जरिए आज 3 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया. इस मुठभेड़ में सेना के दो जवान घायल हो गए. आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), राज्य पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) और केंद्रीय र्जिव पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने लारनू गांव में संयुक्त अभियान शुरू किया था. लेकिन इसी के बाद हुए धमाके में 7 नागरिकों को भी अपनी जान गंवानी पड़ी.

 

First published: 22 October 2018, 9:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी