Home » इंडिया » Jammu-Kashmir: a tourist from Tamil nadu killed in stone pelting, mehbooba mufti and Omar Abdullah says this shameful
 

पत्थरबाजी का शिकार हुए चेन्नई के टूरिस्ट की मौत, CM मुफ़्ती ने घटना को बताया शर्मनाक

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 May 2018, 7:52 IST
(twitter)

बच्चों की बस पर हमले के बाद कश्मीर में पत्थरबाजी का दूसरा मामले सामने आया है. चेन्नई से आये एक 22 साल के पर्यटक की पत्थरबाजी की चपेट में आने से मौत हो गयी. घाटी की खूबसूरती देखने गए एक युवक को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा. सुरक्षा बलों और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प के दौरान यह घटना सामने आई. तमिलनाडु का युवा पर्यटक इस हमले में बुरी तरह घायल हो गया और इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

सोमवार को हुई इस घटना के बाद सीएम महबूबा मुफ्ती ने मृतक के परिवार से मुलाकात की. इस घटना के बारे में मिली जानकारी के अनुसार कश्मीर के नारबल इलाके में चेन्नई से आए पर्यटकों पर हमला हुआ. टूरिस्ट के दल के चपेट में आने के बाद पांच लोग घायल हो गए और एक शख्स को गंभीर चोटें आ गईं. इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. मरने वाले व्यक्ति का नाम थिरूमनी बताया जा रहा है. जिसकी उम्र सिर्फ 22 साल थी.

 

मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने पर्यटक के मारे जाने पर दुख जताया और कहा कि इस घटना से ‘मेरा सिर शर्म से झुक गया है.’ उन्होंने मृत पर्यटक के परिवार से मिलने के बाद कहा, ‘यह बहुत ही दुखद घटना है.’ वहीं, नेता विपक्ष और नेशनल कान्फ्रेंस के कार्यकारी अध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने घटना पर दुख जताते हुए कहा, ‘ हमने उस वाहन पर पथराव कर एक पर्यटक को मार दिया जिसमें वह यात्रा कर रहा था.’

 

उन्होंने कहा ‘जब हम इन पत्थरबाजों और उनके तरीकों को महिमामंडित करते हैं तो हमारे सिर शर्म से झुक जाने चाहिए कि हमने एक पर्यटक और अतिथि को पथराव कर मार दिया.’ पूर्व मुख्यमंत्री ने पथराव में घायल हुई एक अन्य महिला के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है.

 

उन्होंने ट्वीट किया कि उन्हें यह जानकर भी दुख है कि नरबाल में हुए पथराव में उत्तरी कश्मीर के हंदवाड़ा की रहने वाली एक युवती भी घायल हुई है. मैं उसके और अन्य घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं. बता दें कि इससे पहले कश्मीर में बच्चों की एक बस पर हमले की घटना भी सामने आई थी. इसके पहले भी पत्थरबाजों ने बच्चों की बस को निशाना बनाया था. बस में 50 बच्चे सवार थे जिनमें से दो हमले में घायल हो गए थे.

First published: 8 May 2018, 7:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी