Home » इंडिया » Jammu Kashmir: Army killed 2 terrorist in Shopian after attack on army
 

जम्मू-कश्मीर: दिवाली पर दहशत फैलाने आए खूंखार आतंकियों को सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 November 2018, 8:23 IST
(File Photo)

घाटी में आतंक का सफाया करने में लगी सेना ने आज दिवाली के मौके पर दहशत फैलाने आए आतंकियों को मार गिराया. जम्मू के शोपियां इलाके में सेना ने एनकाउंटर में दो आतंकियों को ढेर कर दिया. सेना की आतंक के खिलाफ चल रही कार्यवाही से बौखलाए आतंकी बीते दिनों सेना के कैम्पों पर और पुलिस के जवानों पर हमला बोल रहे हैं.

सेना ने भी इस बार ऑपरेशन चला कर आतंकियों को ढेर करने की पूरी तैयारी कर ली है. आज ही सुबह से चल रहे एनकाउंटर के बाद आज सेना ने दो खतरनाक आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया. अब आज का ये एनकाउंटर खत्म किया जा चुका है.

गौरतलब है कि इसके पहले सेना की आतंकियों के खिलाफ चल रही सख्त कार्यवाई से बौखलाए आतंकियों के गुरुवार देर शाम सेना के कैंप पर हमला कर दिया था. दक्षिणी कश्मीर के त्राल में आतंकियों ने सेना के कैंप को निशाना बनाया था. इस आतंकी हमले में एक जवान शहीद हो गया. और एक जवान गंभीर रूप से जख्मी हुआ है. और इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी. सेना भी इस बार आतंकियों को उनके मंसूबे में कामयाब होने नहीं दे रही हैं. जिसके चलते आज फिर से एक सेना की कार्रवाई के दौरान दो आतंकियों को ढेर कर दिया गया.

जम्मू-कश्मीर: हसीनाओं ने भेष में घूम रहे स्नाइपर आतंकी, नकाब के पीछे हैं खौफनाक चेहरे

सेना पर हुए हमले के बाद सेना ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है. इलाके को पूरी तरह से घेर कर सेना ने आतंकियों के लिए सर्च ऑपरेशन चला कर खोज कर उन्हें मौत के घाट उतारा.


गौरतलब है कि आतंकी हमले से पहले सेना ने अनंतनाग और बारामूला में 6 आतंकियों को मार गिराया था. माना जा रहा है कि सेना की कार्रवाई से बौखला कर ही आतंकियों ने सेना के कैंप पर हमला बोल दिया है. गौरतलब है कि इसके पहले भी सेना ने जम्मू में आतंकियों के खिलाफ चल रही कार्यवाई में सेना ने 3 आतंकियों को मार गिराया था. लेकिन इसके बाद ही आतंकियों ने एक तेज बम धमाका किया जिसमे 7 नागरिकों की मौत और 4 जवान शहीद हो गए. वहीं इस मुठभेड़ में 40 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे.

दशहरे के दिन हुए आतंकी हमले के बाद सेना ने सर्च ऑपरेशन के जरिए आज 3 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया था. सेना के इस सख्त रवैये को देखते हुए ही बौखलाए आतंकी अब सुरक्षा बालों और सेना के कैम्पों को निशाना बना रहे हैं.

First published: 6 November 2018, 8:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी