Home » इंडिया » jammu-Kashmir: army killed 2 terrorist in Sopore encounter, hungry terrorist looted apple and biscuit
 

जम्मू-कश्मीर: सेना ने मार गिराए दो आतंकी, गांव वालों ने बताया भूखे टंकियों ने घर में घुस आकर लूटे सेब और बिस्किट

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 September 2018, 16:50 IST
(ANI)

जम्मू कश्मीर में बारामूला जिले के सोपोर में सेना ने एनकाउंटर में 2 आतंकियों को मार गिराया. सेना के अधिकारी ने बताया कि इन दोनों आतंकियों के इलाके में छुपे होने की सूचना उन्हें पहले ही मिल गयी थी. जिसके बाद खुफिया एजेंसी की इस जानकारी के मुताबिक़ सुरक्षा बालों ने इलाके में आतंकियों के खिलाफ ऑपेरशन चला कर उन्हें मार गिराया.

पुलिस ले कार्यवाई शुरू करने पर आतंकयों ने सुरक्षा बालों पर हमला बोल दिया जिसके बाद में जवाबी कार्यवाई करते हुए सेना ने इन दोनों छुपे हुए आतंकियों को मार गिराया.

इस सर्च ऑपेरशन में आतंकियों की मौत की पुष्टि करते हुए सेना के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘चिंकीपोरा के अभियान में दो आतंकवादी मारे गये.’’

 

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में फोरेस्ट गार्ड पर गोलीबारी करके भाग जाने वाले आतंकियों की तलाश सेना सुबह से ही कर रही थी. 18 से 22 साल की उम्र के दो आतंकियों को सुरक्षाबल बीती रात से खोज थे.

अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास रहने वाले एक स्थानीय निवासी ने पुलिस को बताया है कि बुधवार को तीन आतंकवादी उनके घर में घुस गए थे. उन्होंने कहा, ''बुधवार शाम को लगभग 8 बजे हथियारों के साथ तीन आदमी मेरे घर में घुसे और मुझे धमकी दी कि मैं उनके बारे में किसी को न बताऊं''. आतंकियों ने उनसे कहा कि वे पांच दिन से भूखे हैं, फिर उन्होंने उससे बिस्किट्स और सेब लिए. इसके बाद आतंकी वहां से भाग गए. सेना ने पूरे दिन की तलाश के बाद इन आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार को आतंकवादी ट्रक पर जा रहे थे और एक फोरेस्ट गार्ड को गोली मार दी तथा मौके पर भागने में सफल रहे थे. जब सुरक्षाबलों को इसकी खबर मिली तो उन्होंने इलाके को सील कर आतंकियों की तलाश शुरू कर दी थी.

बुरहान वानी के बाद आतंकी बने MBA छात्र की सौतेली मां ने घर वापस लौटने की लगाई गुहार

First published: 13 September 2018, 16:50 IST
 
अगली कहानी