Home » इंडिया » Jammu Kashmir: Army killed 3 terrorist, search operation continues
 

जम्मू कश्मीर में आतंकियों का सफाया करने में जुटी सेना, 3 आतंकियों को मार गिराया

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 October 2018, 14:28 IST
(File Photo)

जम्मू एवं कश्मीर के कुलगाम जिले सेना ने 3 आतंकियों को मार गिराया. दशहरे के दिन हुए आतंकी हमले के बाद सेना ने सर्च ऑपरेशन के जरिए आज 3 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया. इस मुठभेड़ में सेना के दो जवान घायल हो गए. आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), राज्य पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) और केंद्रीय र्जिव पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने लारनू गांव में संयुक्त अभियान शुरू किया था.

पुलिस ने कहा, "घेराबंदी को देख आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी जिससे दोनों ओर से मुठभेड़ शुरू हो गई. मारे गए आतंकवादियों में दो पाकिस्तानी और एक स्थानीय है." मुठभेड़ वाले इलाके में नागरिकों व सुरक्षा बलों के बीच झड़पों की भी खबर है. तनाव की स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने कुलगाम में मोबाइल और इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी है.

जम्मू एवं कश्मीर के कुलगाम जिले में रविवार को विस्फोट की घटना में एक नागरिक की मौत हो गई और दर्जनों घायल हो गए. विस्फोट लारू गांव में उस जगह पर हुआ जहां आतंकवादियों व सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ चल रही थी. पुलिस के अनुसार, नागरिकों से कई बार आग्रह किया गया कि वे मुठभेड़ स्थल से दूर रहें बावजूद इसके वे आगे बढ़ते रहे. सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया है.

जम्मू-कश्मीर: दशहरे के दिन बुराई की हुई जीत ! खतरनाक आतंकी हमले में सेना के 7 जवान घायल

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में सेना की ताबड़तोड़ कार्रवाई से बौखलाए आतंकियों ने सेना पर विस्फोटकों से हमला कर दिया था. इस हमले में सेना के 7 जवानों घायल हो गए थे. इस हमले के तुरंत बाद ही सेना ने इलाके में सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया था. गुरुवार को कश्मीर के पुलवामा में देर रात आतंकवादियों ने आईईडी विस्फोट कर सुरक्षा बलों को निशाना बनाया था.

First published: 21 October 2018, 14:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी