Home » इंडिया » Jammu-Kashmir: Army Soldier Arrested for Spreading communal potential video in Rajauri
 

जम्मू-कश्मीर: सेना के जवान ने Facebook पर डाला सांप्रदायिक वीडियो, पुलिस ने किया गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 August 2018, 9:12 IST

जम्मू कश्मीर के राजौरी में एक सेना के जवान को गिरफ्तार कर लिया गया. जवान पर आरोप है कि उसने ऐसा वीडियो सर्कुलेट किया जिससे कि सांप्रदायिक मामला गंभीर हो सकता था. ऐजाज़ अहमद नाम के ये जवान 23 साल का है. पुलिस ने बताया कि ऐजाज़ सिक्किम में 9 वां जम्मू-कश्मीर लाइट इन्फैंट्री में तैनात है. वहीं सेना के उच्च अधिकारीयों का कहना है कि जवान छुट्टी पर अपने घर गया हुआ था.

जवान की गिरफ्तारी राजौरी के स्थानीय निवासी की शिकायत के बाद की गयी. इस मामले में शिकायत के बाद डीसी ने कहा, ''मैंने पुलिस को आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया है क्योंकि उसके शेयर किये वीडियो सांप्रदायिक तत्व थे जो कि इलाके भंग कर सकते थे.''

जम्मू-कश्मीर: बकरीद पर आतंकियों ने की 3 पुलिसकर्मियों की हत्या, छुट्टी मनाने घर आए इंस्पेक्टर को मारी गोली

पुलिस सूत्रों के अनुसार जवान ने ये वीडियो फेसबुक पर शेयर किया था. हालांकि वीडियो शेयर करने के साथ उसने खुद से पोस्ट में कुछ भी नहीं लिखा था. वीडियो किसी ऐसी जगह का लग रहा था जो कि सीमावर्ती इलाके के जुड़ा हुआ है.

LIVE देखी जा सकेगी SC की कार्यवाही, पारदर्शिता बढ़ाने के लिए उठाया ये कदम

इस वीडियो में ऐसा कंटेंट था जो कि इलाके में साम्प्रासदायिक तनाव पैदा कर सकता है. जांच में पता चाला कि ये कथित घटना जिसका वीडियो शेयर हुआ है वो पाक अधिकृत कश्मीर के इलाके का है. वहीं सेना के जवान के खिलाफ मामले दायर किया जा चुका है.

 

First published: 25 August 2018, 9:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी