Home » इंडिया » Jammu Kashmir: baramulla become first terrorist free district, all terrorist killed
 

सेना की बड़ी सफलता, बारामूला से आतकियों का हुआ सफाया, बना घाटी का पहला आतंक मुक्त जिला

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 January 2019, 11:56 IST

जम्मू कश्मीर से आतकियों का सफाया करने में जुटी भारतीय सेना को बड़ी सफलता हासिल हुई है. घाटी के बारामुला जिले में सेना ने आतंकियों का सूपड़ा साफ़ कर दिया है. इसी के साथ बारामुला घाटी का पहला आतंक मुक्त जिला बन गया है. गौरतलब है कि सेना ने आतंकियों के खिलाफ ताबड़तोड़ अभियान चलाकर ये बड़ी सफलता प्राप्त की है. लंबे समय तक आतंकियों का गढ़ रहे बारामुला को अब सेना ने आतंक मुक्त बना दिया है.

जम्मू कश्मीर पुलिस का दावा है कि अब आतंकियों के सफाई के लिए चलाए गए अभियानों के बाद अब बारामुला में कोई भी आतंकी गतिविधि नहीं देखी जा रही है. . उत्तरी कश्मीर के आतंक प्रभावित जिलों में से एक बारामूला को अब कश्मीर घाटी का पहला जिला घोषित किया गया है जहां पर एक भी आतंकी की मौजूदगी नहीं है.

बीते बुधवार को ही बारामूला में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया गया. इसके बाद ही सेना ने बारामुला को आतंक मुक्त जिला घोषित कर दिया है.

आतंकियों पर बरसी भारतीय सेना, अनंतनाग में मार गिराए 6 आतंकी

इस बात की पुष्टि करते हुए जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह कहा, ''बारामूला जिले में बुधवार के ऑपरेशन में 3 आतंकी मार गिराए गए. इसी के साथ बारामूला कश्मीर का पहला आतंकी मुक्त जिला बन गया है, आज की तारीख में वहां एक भी जीवित आतंकी नहीं है.'' गौरतलब है कि भारतीय सेना का बहुचर्चित अभियान सर्जिकल स्ट्राइक बारामुला में सेना के कैंप पर हुए आतंकी हमले के बाद ही अंजाम दिया गया था.

First published: 24 January 2019, 11:56 IST
 
अगली कहानी