Home » इंडिया » Jammu & Kashmir cabinet re-shuffle: Kavinder Gupta to be sworn-in as Deputy Chief Minister
 

जम्मू-कश्मीर: निर्मल सिंह ने दिया इस्तीफा, संघ के करीबी कविंदर गुप्ता होंगे नए डिप्टी सीएम

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 April 2018, 8:53 IST

जम्मू-कश्मीर की बीजेपी-पीडीपी सरकार में बड़ा राजनीतिक फेरबदल हुआ है. जम्मू-कश्मीर के उप-मुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. अब उनकी जगह राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के करीबी माने जाने वाले कविंदर गुप्ता राज्य के नए उप-मुख्यमंत्री होंगे.

कविंदर गुप्ता सोमवार को दोपहर 12 बजे उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. निर्मल सिंह का इस्तीफा कैबिनेट के फेरबदल से ठीक पहले आया है. दरअसल, सोमवार को ही कैबिनेट में बड़ा फेरबदल होगा.

खबर है कि उप-मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा देने वाले निर्मल सिंह को जम्मू-कश्मीर विधानसभा का अध्यक्ष बनाया जा सकता है. इसके अलावा महबूबा मुफ्ती सरकार के मंत्रिमंडल में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सत शर्मा, शक्ति परिहार, राजीव जसरोतिया, मन्याल और रविंदर रैना को शामिल किए जाने की चर्चा है.

बता दें कि कविंदर गुप्ता संघ के करीबी माने जाते हैं. फिलहाल वह जम्मू-कश्मीर विधानसभा के स्पीकर हैं. राज्य की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के मंत्रिमंडल के नए मंत्रियों को राज्यपाल राजभवन के बजाए कन्वेंशन सेंटर में शपथ दिलाएंगे.

 

उप मुख्यमंत्री बनाए जाने के ऐलान के बाद कविंदर गुप्ता ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ''पार्टी ने मुझ पर विश्वास किया है. मैं उसे कायम रखने की पूरी कोशिश करूंगा." कठुआ में हुए गैंगरेप पर बात करते हुए उन्होंने कहा, "कठुआ में जो कांड हुआ है, उसमें हम न्याय दिलाने के लिए हम प्रयासरत रहेंगे.''

पढ़ें- उना के 300 दलित परिवार बने हिन्दू से बौद्ध, कहा- डेढ़ साल हो गए न्याय नहीं मिला

पीडीपी के साथ तालमेल के सवाल पर गुप्ता ने कहा कि गठबंधन सरकार में सभी को एक साथ लेकर चलने का प्रयास करेंगे. गुप्ता ने कहा, ''हम पूरे जम्मू, कश्मीर और लद्दाख रीजन को साथ लेकर चलने की कोशिश करेंगे और सबके बराबर विकास के लिए काम करेंगे.''

First published: 30 April 2018, 8:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी