Home » इंडिया » Jammu Kashmir: Ceasefire Violation by Pakistan in Poonch section of J&K One Soldier lost his life and two injured
 

जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, एक जवान शहीद, दो घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 June 2020, 11:11 IST

Ceasefire Violation in Poonch Sector: जहां एक ओर पूरी दुनिया कोरोना जैसे जानलेवा वायरस से लड़ रही है वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा. पाकिस्तान लगातार भारत के खिलाफ जहर उगल रहा है. जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर (LoC) पाकिस्तान की ओर से एक बार फिर से सीजफायर का उल्लंघन कर इस बात को साबित कर दिया है. वह हर हाल में भारत को नुकसान पहुंचाएगा. पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में सुरक्षाबलों के एक जवान के शहीद होने की खबर है,साथ ही दो जवान घायल भी हुए हैं.

बताया जा रहा है कि पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में एलओसी पर पाकिस्तान ने एक बार फिर बीती रात सीजफायर उल्लंघन किया. पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया, जबकि दो घायल हो गए. वहीं पुंछ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) रमेश कुमार अनगरल ने बताया कि 29 साल के लुंगबुई अबोनमली पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में शहीद हो गए है. इसके अलावा दो अन्य जवान घायल हुए हैं. उन्होंने बताया कि घायल हुए जवानों को एयरलिफ्ट करके उधमपुर के कमांड अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां पर दोनों का इलाज चल रहा है.


कोरोना वायरस: दुनियाभर में अब तक 4.32 लाख सेे ज्यादा लोगों की मौत, संक्रमितों की संख्या 78 लाख के पार

जम्मू-कश्मीर: कुलगाम और अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, चार आतंकी ढेर

बता दें कि इससे पहले जम्मू कश्मीर में एलओसी पर सीजफायर उल्लंघन के जवाब में भारतीय सेना ने सटीक और असरदार फायरिंग की थी, जिससे राजौरी सेक्टर में पाकिस्तानी सेना की चौकियों को भारी नुकसान पहुंचा था. इसके अलावा राजौरी के मंजाकोट सेक्टर में गुरुवार तड़के हुए पाकिस्तान के संघर्षविराम उल्लंघन में एक सैनिक शहीद हो गया था, जबकि एक नागरिक घायल हुआ था. बता दें कि इस साल पाकिस्तान ने 6 महीने से भी कम समय में दो हजार से ज्यादा बार सीज़फायर का उल्लंघन किया है. रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया कि पिछले सालों से अगर तुलना करें तो पूरे 2018 में इतने उल्लंघन नहीं हुए जबकि 2019 में 370 हटने के बाद से ये आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है.

आज मिलेगी गर्मी से राहत, इन राज्यों में हो सकती है झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

बता दें कि भारतीय जवान कश्मीर घाटी में मौजूद आतंकियों के सफाए के लिए लगातार अभियान चला रहे हैं. पिछले एक सप्ताह में भारतीय जवानों ने अगल-अलग मुठभेड़ में करीब दो दर्जन आतंकियों का मार गिराया है. सबसे अधिक एनकाउंटर शोपियां जिले के अलग-अगल इलाकों में हुए. जिसमें सुरक्षाबलों ने 14 आतंकियों को मार गिराया था. वहीं शनिवार को भी अनंतनाग और कुलगाम जिले में हुए एनकाउंटर में भारतीय जवानों दो आतंकियों को मार गिराया.

भारत में रोजाना नए रिकॉर्ड बना रहा कोरोना, एक दिन में आए 11,929 नए मामले, संक्रमितों की संख्या 3,20,922 हुई

First published: 14 June 2020, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी