Home » इंडिया » Jammu Kashmir encounter between security forces and terrorist in Ganderbal three terrorist killed
 

जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, तीन आतंकी ढेर

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 September 2019, 16:10 IST
(प्रतीकात्मक फोटो)

कश्मीर के गांदरबल जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की खबर है. जिसमें तीन आतंकी मारे गए हैं. शनिवार सुबह सुरक्षाबलों को गांदरबल में कुछ आतंकियों के मौजूदगी होने की सूचना मिली थी. सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया.

जब आतंकियों ने खुद को चारों ओर से घिरा हुआ देखा तो सुरक्षाबलों पर गोलियां चलाना शुरु कर दीं. इसके बाद दोनों ओर से जबरदस्त फायरिंग शुरु हो गई. सेना, सीआरपीएफ और एसओजी की संयुक्त टीम ने पूरे इलाके को चारों ओर से घेर लिया. जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया. इस मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों में से एक आतंकी के पाकिस्तानी होने की पुष्टि हुई है.

बता दें कि आज ही जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्म कालीन राजधानी श्रीनगर के डाउनटाउन इलाके में आतंकवादियों ने सीआरपीएफ के जवानों पर हमला किया. इस हमले में आतंकियों ने ग्रेनेड का इस्तेमाल किया. आतंकियों ने वारदात को उस समय अंजाम दिया जब जवान गश्त के लिए इलाके में निकले थे. हमले के बाद इलाके में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है.

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के ही रामबन में बटोट-डोडा रोड इलाके में भी सुरक्षाबलों ने आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी. इसके बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया. सुरक्षाबलों को देखते ही आतंकियों ने गोलियां चलाना शुरु कर दी. दोनों ओर से जबरदस्त गोलीबारी हुई जिसमें तीन आतंकी मारे गए.

रामबन के बटोट इलाके में एक स्थानीय नागरिक ने बताया कि सिविल ड्रेस और हाथों में बंदूक लिए तीन आतंकी पड़ोस के घर में घुसे. इस दौरान उस परिवार के सभी सदस्य बाहर आ गए. बताया कि आतंकियों ने घर के मालिक को उनके ही घर में कैद कर लिया है. कहा कि सेना के जवानों ने हम लोगों को बचाया. 

भारतीय सेना के प्रवक्ता कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया कि शनिवार सुबह करीब साढ़े सात बजे दो व्यक्तियों ने बटोट-डोडा रोड पर एक नागरिक के वाहन को रोकने की कोशिश की. वाहन चालक को दोनों के हाव-भाव और हुलिये पर संदेह हुआ. उसने इस मामले की जानकारी पास के ही सेना पोस्ट को दी. भारतीय सेना के जवानों ने तुरंत दोनों संदिग्ध आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया. इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी.दीवाली में घर जाने वालों को मोदी सरकार का तोहफा, इस तरह आसानी से ट्रेन में कर सकेंगे टिकट बुक

दीवाली में घर जाने वालों को मोदी सरकार का तोहफा, इस तरह आसानी से ट्रेन में कर सकेंगे टिकट बुक

First published: 28 September 2019, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी