Home » इंडिया » Jammu Kashmir Encounter in Baramulla one terrorist killed and a security person dead
 

Article 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर के बारामूला में पहला एनकाउंटर, एक आतंकी ढेर

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 August 2019, 9:12 IST

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद कश्मीर घाटी में पहला एनकाउंटर हुआ. जिसमें सेना के जवानों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया, हालांकि इस दौरान एक जवान भी शहीद हो गया. दरअसल, सुरक्षाबलों को जम्मू-कश्मीर के बारामूला में दो आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. इसके बाद सेना के जवानों ने पूरे इलाके को चारों ओर से घेर लिया. इस एनकाउंटर में सेना के जवानों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया. हालांकि इस एनकाउंटर में सेना का एक जवान शहीद हो गया. खुद को घिरता देख आतंकियों ने जवानों पर गोलीबारी शुरु कर दी. जवाब में सेना के जवानों ने भी गोलियां चलाईं. जिसमें एक आतंकी मारा गया.

इसके अलावा मंगलवार को पाकिस्तान ने एक बार फिर नापाक हरकत की. पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा पर जमकर गोलीबारी की. जिसमें एक जवान शहीद हो गया और चार जवान घायल हो गए. एक अधिकारी के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के कृष्णाघाटी सेक्टर में मंगलवार सुबह करीब 11 बजे पाकिस्तानी रेंजर्स ने सीजफायर का उल्लंघन किया. जिसके जवाब में भारतीय जवानों ने भी गोलीबारी कर पाकिस्तानी सैनिकों को खदेड़ दिया.

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर से पांच अगस्त को अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान भारत पर दबाव बनाने के लिए दुनियाभर के देशों से मदद मांग रहा है. लेकिन चीन के अलावा पाकिस्तान का साथ कोई नहीं दे रहा, ऐसे में पाकिस्तान अपनी मंसूबों में आतंकवाद या सीमा पार से गोलीबारी कर कामयाब होना चाहता है. लेकिन सीमा पर तैनात भारतीय जवान पाकिस्तान के मंसूबों पर पानी फेर रहे हैं.

ऑटो के बाद कपड़ा इंडस्ट्री संकट में, अख़बार में छपवाया नौकरियां जाने का विज्ञापन

First published: 21 August 2019, 9:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी