Home » इंडिया » Jammu Kashmir Encounter: Indian Army killed 9 terrorist in Kashmir Valley in last 24 hours in Keran sector
 

जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर में सेना ने पांच आतंकियों को किया ढेर, 24 घंटे में मार गिराए नौ आतंकी

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 April 2020, 11:52 IST

Jammu Kashmir Encounter: जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना (Indian Army) के जवानों ने पिछले चौबीस घंटों (Last 24 Hours) के दौरान नौ आतंकियों (Terrorist) को मौत के घाट उतार दिया. रविवार सुबह आतंकियों का एक दल नियंत्रण रेखा (LoC) के पास केरन सेक्टर (Keran Sector) से घुसपैठ (Trespassing) करने की कोशिश में था. घुसपैठ की कोशिश की सूचना मिलते ही सेना (Army) के जवानों (Soldier) ने मौर्चा संभाल लिया. उसके बाद दोनों ओर से जबरदस्त गोलीबारी हुई.

जिसमें भारतीय सेना के जवानों ने पांच आतंकियों को मार गिराया. इस ऑपरेशन को 4 पैरा स्पेशल फोर्स, 41 आरआर, 57 आरआर, 8 जाट और एसओजी कुपवाड़ा की संयुक्त टीम ने अंजाम दिया. इस मुठभेड़ में भारतीय सेना का एक जवान शहीद भी हुआ है. साथ ही दो अन्य जवान गंभीर रूप से घायल हो गए है. जिन्हें उपचार के लिए ले जाया गया है. वहीं पूरे इलाके में अभी भी तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. ऐसी आशंका जताई जा रही है कि अभी भी इस इलाके में आतंकी हो सकते हैं.


बता दें कि इससे पहले शुक्रवार की रात को आतंकियों ने सीमा पार से घुसपैठ की कोशिश की सूचना मिली थी. उसके बाद शनिवार सुबह सुरक्षाबलों ने कुलगाम जिले में बटपुरा इलाके की घेराबंदी कर चार आतंकियों को मार गिराया. आतंकियों के कब्जे से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया. सभी आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन बताए जा रहे हैं. ये भी माना जा रहा है कि नादिमर्ग में स्थानीय लोगों की हत्या में इन्हीं आतंकियों का हाथ था.

दक्षिण कश्मीर में आतंकियों ने बीते दिनों में अलग-अलग घटनाओं में चार नागरिकों की हत्या कर दी थी, जिसे देखते हुए सुरक्षाबलों की इंटेलिजेंस ग्रिड को और सक्रिय कर दिया गया था. इसी बीच शुक्रवार की रात सूचना मिली कि कुछ आतंकी घुसपैठ की कोशिश कर रहे हैं. उसके बाद सुरक्षाबलों ने संयुक्त अभियान चलाकर कुलगाम जिले के बटपुरा इलाके की घेराबंदी की.

इलाके के लोन मोहल्ले में शनिवार तड़के करीब पांच बजे घेराबंदी देख छिपे आतंकियों ने भागने की कोशिश की और गोलीबारी करना शुरु कर दी. आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, गोलीबारी के बाद जवाबी कार्रवाई में सेना ने दो आतंकी मारे गए. इसके बाद फायरिंग भी रुक गई. यहां और आतंकियों के मौजूद होने की संभावना पर सतर्कता बरतते हुए घेरा एक बार फिर कसा गया. इसके बाद दोबारा मुठभेड़ शुरू हो गई. इसमें दो और आतंकी मारे गए. वहीं आतंकियों की पनाहगाह बने मकान को भी सेना ने विस्फोट से उड़ा दिया.

कोरोना वायरस ने अमेरिका में बरपाया कहर, राष्ट्रपति ट्रंप ने भारत से मांगी मदद

ओडिशा: तबलीगी जमात मरकज से लौटा शख्स कोरोना पॉजिटिव, पूरे गांव को किया गया सील

कोरोना वायरस: दुनियाभर में 64 हजार से ज्यादा मौतें, अमेरिका में एक दिन में गईं सबसे अधिक जान

First published: 5 April 2020, 11:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी