Home » इंडिया » Jammu Kashmir Encounter: Two terrorist killed in an encounter at Waghama area of Anantnag District
 

जम्मू-कश्मीरः अनंतनाग में सुरक्षाकर्मियों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दो आतंकवादी ढेर

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 June 2020, 9:11 IST
(File Photo)

Anantnag Encounter: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के अनंतनाग जिले (Anantnag District) में मंगलवार सुबह एक बार फिर सुरक्षाकर्मी (Security Forces) और आतंकवादियों (Terrorist) की बीच मुठभेड़ (Encounter) हो गई. जिसमें दो आतंकी मारे (Two Terrorist killed) गए हैं. ये लगातार दूसरा दिन है जब अनंतनाग जिले (Anantnag District) में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई हो. सोमवार को भी अनंतनाग में हुए एक एनकाउंटर में भारतीय जवानों ने तीन आतंकियों को मार गिराया था. जानकारी के मुताबिक, मंगलवार सुबह अनंतनाग जिले के वघामा इलाके (Waghama area) में कुछ आतंकियों के होने की जानकारी मिली थी.

उसके बाद एसओजी, भारतीय सेना की 19-आरआर (RR) और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने इस इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरु किया. खुद को घिरता देख आतंकवादियों ने जवानों पर गोलियां चलना शुरु कर दी. उसके बाद जवानों ने भी मोर्चा संभाल लिया और दो आतंकवादियों को मार गिराया. जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों ने तीन दिन पहले ही सीआरपीएफ के एक जवान और पांच साल के एक बच्चे की हत्या कर दी थी. फिलहाल सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.


कोरोना वायरस: महाराष्ट्र सरकार का बड़ा फैसला, राज्य में 31 जुलाई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में इनदिनों सेना के जवान और जम्मू-कश्मीर पुलिस आतंकियों को खत्म करने के लिए अभियान चला रही है. जिससे घाटी में शांति बहाल की जा सके. इसी अभियान के तहर आए दिन घाटी में कहीं न कहीं जवानों का सामना आतंकियों से हो रहा है. जिसमें कई आतंकवादी मारे जा रहे हैं. सोमवार को भी अनंतनाग में सुरक्षाबलों की एक टीम ने तीन आतंकियों को मार गिराया था. ये एनकाउंटर तब शुरु हुआ जब अनंतनाग जिले (Anantnag District) के खुलचोहर इलाके (Khulchohar Area) में सुरक्षाबलों को कुछ आतंकवादियों के होने की सूचना मिली. उसके बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर कर सर्च ऑपरेशन चलाया.

गलवान घाटी विवाद: भारत और चीनी सेना के बीच तीसरी मीटिंग, जनरल स्तर की कल होगी बातचीत

अब TikTok पर वीडियो नहीं बना पाएंगे आप, मोदी सरकार ने 59 चाइनीज ऐप पर लगाया बैन

इसी दौरान आतंकियों ने जवानों पर गोलीबारी शुरु कर दी. उसके बाद सेना के जवानों ने भी मोर्चा संभाल लिया और तीन आतंकियों को मार गिराया. इनके पास से एक AK-47 राइफल और दो पिस्तौल बरामद हुई थी. बता दें कि जून महीने में ही भारतीय सेना के जवानों ने 14 एनकाउंट में 36 आतंकवादियों को मार गिराया है. डीजीपी दिलबाग सिंह ने सोमवार को बताया कि अनंतनाग में हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकी और हिजबुल कमांडर मसूद मारा गया है. उन्होंने कहा था कि मसूद के मारे जाने के बाद जम्मू संभाग का डोडा जिला पूरी तरह से आतंक मुक्त हो गया है.

कोरोना वायरसः दुनियाभर में पांच लाख 8 हजार लोगों की मौत, एक करोड़ 4 लाख से ज्यादा संक्रमित

First published: 30 June 2020, 9:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी