Home » इंडिया » Jammu Kashmir exchange of fire underway between terrorist and security forces in sopore
 

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक जवान घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 August 2019, 21:26 IST

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबल लगातार आतंकियों पर निशाना साधे हुए हैं. अब सोपोर में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के बीच मुठभेड़ की खबर है. बताया जा रहा है कि दोनों ओर से हुआ अंधाधुंध गोलीबारी में एक जवान घायल हो गया है. बताया जा रहा है कि सेना की 22 आरआर, एसओजी और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने वारपोरा में घेरा कर सर्च ऑपरेशन शुरु किया. खुद को घिरता हुआ देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरु कर दी. उसके बाद सेना के जवानों ने जवाबी कार्रवाई में गोलियां चलाईं.

बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को भी जम्मू और कश्मीर के शोपियां में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. जिसमें सुरक्षा बलों ने एक आतंकियों को ढेर कर दिया. हलांकि इस मुठभेड़ में सेना का एक जवान भी शहीद हो गया. मारे गए आतंकी की पहचान जीनत इस्लाम के रूप में हुई थी. जो जैश का आतंकी था. बताया जा रहा है कि उसने कई आतंकी हमलों को अंजाम दिया और कई आम नागरिकों की हत्या भी की.

इसके अलावा सुरक्षाबलों ने बिजबेहड़ा इलाके में जैश--मोहम्मद के 2 आतंकियों को मार गिराया था. मारे गए आतंकियों में जैश--मोहम्मद कमांडर फयाज पंजू भी शामिल था. जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह के मुताबिक, सुरक्षाबलों को बिजबेहड़ा में आतंकियों की मौजूदगी की खबर मिली. इसके बाद आरआर, जम्मू-कश्मीर पुलिस की एसओजी और सीआरपीएफ ने मिलकर संयुक्त सर्च ऑपरेशन चलाया. इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरु कर दी. जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने आतंकी फयाज पंजू को मार गिराया.

अमरनाथ यात्रा पर लगा ब्रेक, एडवाइजरी जारी होने के बाद लौटने लगे तीर्थयात्री

First published: 3 August 2019, 8:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी