Home » इंडिया » Jammu Kashmir: Five terror associates of Lashkar E Taiba arrested in Budgam
 

जम्मू-कश्मीर के बडगाम में सुरक्षबलों को मिली बड़ी कामयाबी, आतंकियों के पांच सहयोगी गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 May 2020, 11:11 IST

Terrorist associates arreted in Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर के बडगाम में आज सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. जिसमें सुरक्षाबलों ने आतंकियों को पांच सहयोगियों को गिरफ्तार कर लिया है. दरअसल, सुरक्षाबलों को बडगाम में आतंकवादियों के कुछ मददगारों के छिपे होने की सूचना मिली थी. जिसके बाद पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों ने संयुक्त अभियान चलाया. इस दौरान सुरक्षाबलों ने लश्कर ए तैयबा आतंकवादी ग्रुप के पांच सहयोगी को गिरफ्तार कर लिया.

इस ऑपरेशन को अंजाम देने के लिए बड़गाम पुलिस के साथ 53 आरआर और सीआरपीएफ की 153वीं बटालियन के जवानों को शामिल किया गया था. इस ऑपरेशन में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है क्योंकि इस ऑपरेशन में सुरक्षाबलों ने आतंकियों का एक शीर्ष मददगार जहूर वानी भी गिरफ्तार किया गया है. उसके खुलासे पर एक और आतंके के ठिकाने का भी पता चला है. जिसका इस्तेमाल आतंकवादियों ने शरण लेने के लिए किया था. ठिकाने से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद हुआ है.


आप भी हो सकते हैं इंडियन आर्मी में तीन साल के लिए शामिल, सेना ला रही है ऐसा प्लान

वहीं सुरक्षाबलों ने आतंकी ठिकाने को ध्वस्त कर दिया है. साथ ही पूछताछ के दौरान यह पता चला है कि पकड़े गए लश्कर के मददगार आतंकियों को खाद्य सामग्री व रहने का स्थान मुहैया कराते थे, साथ ही ये आतंकियों के लिए रेकी भी किया करते थे. गिरफ्तार किए गए आतंकियों के सभी सहयोगी खानसैब के बताये जा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, ये सभी लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों को खाद्य सामग्री के साथ ठहरने में मदद किया करते थे. जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक, ये समूह पिछले कुछ महीनों से इस इलाके में सक्रिया था.

उत्तराखंड: भारत ने चीनी सीमा तक बनाई सड़क, बौखलाए नेपाल ने बॉर्डर पर तैनात किए सैनिक

कोरोना वायरसः दुनियाभर में अब तक तीन लाख 8 हजार से ज्यादा लोगों की मौत, संक्रमितों की संख्या 46 लाख के पार

बता दें कि कोरोना वायरस और लॉकडाउन के बीच पाकिस्तान की ओर से आतंकियों की घुसपैठ और सीजफायर जैसी घटना बढ़ी है. हालांकि भारतीय जवान आतंकियों की साजिश को कामयाब नहीं होने दे रहा है. भारतीय जवान आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दे रहा है. पिछले कुछ दिनों से घाटी में आतंकियों की गतिविधियां बढ़ गई है. जिसे देखते हुए सुरक्षा बल बेहद सतर्क हैं.

उत्तर प्रदेश के औरैया में बड़ा सड़क हादसा, ट्रॉला और DCM की भिड़ंत में 24 मजदूरों की मौत

First published: 16 May 2020, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी