Home » इंडिया » Jammu Kashmir: Four terrorist killed in two encounter in Anantnag and Kulgam district 2 pistols with ammunition and 3 grenades recovered
 

जम्मू-कश्मीर: कुलगाम और अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, चार आतंकी ढेर

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 June 2020, 9:11 IST

Encounter in Anantnag: कश्मीर घाटी में मौजूद आतंकियों (Terrorist) का सफाया करने के लिए भारतीय जवान (Indian Soldiers) रोजाना ऑपरेशन (Operation) चला रहा है. शनिवार सुबह (Saturday Morning) को एक बार फिर सुरक्षाबलों (Security Forces) और आतंकियों के बीच मुठभेड़ (Encounter) हो गई. जिसमें चार आतंकी मारे (4 terrorist killed) गए. उनके पास से कई हथियार और गोला-बारूद बरामद हुए हैं.

जानकारी के मुताबिक, शनिवार सुबह जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग (Anantnag) और कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुए एनकाउंटर में चार आतंकी मारे गए हैं. इस दौरान अनंतनाग जिले में हुए एनकाउंटर में हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों का मार गिराया. इनके पास से दो पिस्तौल, तीन ग्रेनड और गोला-बारूद बरामद हुआ है.


वहीं दूसरा एनकाउंटर कुलगाम जिले (Encounter in Kulgam district) में हुआ है. यहां भी दो आतंकियों के मारे जाने की खबर है. कश्मीर जोन की पुलिस ने ट्वीट कर बताया है कि कुलगाम के निपोरा इलाके में 2 आतंकियों जवानों ने मार गिराया गया है, हालांकि, अभी तक दोनों की शिनाख्त नहीं हो पाई है. उन्होंने बताया कि पुलिस और सुरक्षाबलों की तरफ से संयुक्त रूप से आतंकियों के खिलाफ यह ऑपरेशन चल रहा है.

जम्मू-कश्मीर: शोपियां एनकाउंटर में अब तक पांच आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

पुलिस के मुताबिक, इस ऑपरेशन के बारे में बताया कि भारतीय सेना, केन्द्रीय रिजर्व पुलिस की ओर से आधी रात में ये ऑपरेशन चलाया गया. जिसमें स्थानीय पुलिस ने भी साथ दिया. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, अनंतनाग जिले के लल्लन इलाके में हुए एनकाउंटर में दो और आतंकियों को मारे गए हैं.

जम्मू-कश्मीर में आज फिर मुठभेड़, बडगाम में आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दे रहे सेना के जवान

आतंकियों की मौत से पाकिस्तान में हड़कंप, सीमा पार से हुई गोलीबारी में एक जवान शहीद

बता दें कि पिछले एक सप्ताह में सुरक्षाबलों द्वारा चलाए गए सर्च ऑपरेशन में कम से कम डेढ़ दर्जन आतंकी मारे जा चुके हैं. जिसके चलते पाकिस्तान बौखला गया है और सीमा पार से लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है. बुधवार को भी सेना के जवानों ने दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले में पांच आतंकियों को मार गिराया था. उससे पहले भी सोमवार को शोपियां जिले में हुए एनकाउंटर में भी चार आतंकी मारे गए थे. वहीं बीते रविवार को भी शोपियां में भी पांच आतंकियों को मौत का घाट उतार दिया था. इस तरह पिछले एक सप्ताह में ये पांचवीं मुठभेड़ है. जिनमें 18 आतंकी मारे जा चुके हैं.

जम्मू-कश्मीर: पाकिस्‍तानी फायरिंग से पुंछ इलाके में दहशत, सैकड़ों लोगों ने खाली कर दिए गांव

महाराष्ट्र में कोविड-19 से स्थिति खराब, एक और मंत्री के कोरोना पॉजिटिव मिलने से मचा हड़कंप

बता दें कि इस साल अब तक सुरक्षाबलों ने कश्मीर घाटी में 36 ऑपरेशन चलाए हैं. जिनमें 92 आतंकी मारे गए हैं. जबकि आतंकियों के 126 से ज्यादा मददगार गिरफ्तार किए गए हैं. वहीं पिछले साल 2019 में जवानों ने कश्मीर घाटी में 150 आतंकियों को मार गिराया था. वहीं साल 2018 में 250 से अधिक आतंकी मारे गए थे. मारे गए 92 आतंकियों में केवल 35 हिजबुल के ही हैं. बता दें कि संगठन के ऑपरेशनल प्रमुख कमांडर रियाज नायकू समेत कई कमांडरों को सेना के जवानों ने अब तक मार गिराया है.

कोरोना वायरस: भारत में संक्रमितों की संख्या तीन लाख के पार, दुनियाभर में 4 लाख 28 हजार से ज्यादा मौतें

First published: 13 June 2020, 9:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी