Home » इंडिया » jammu- kashmir : Hizbul commander Riyaz Naikoo shot down in pulwama
 

जम्मू-कश्मीर में बड़ी सफलता- सुरक्षाबलों ने हिजबुल कमांडर रियाज नाइकू को पुलवामा में किया ढेर

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 May 2020, 16:06 IST

जम्मू और कश्मीर के पुलवामा जिले में हिजबुल कमांडर रियाज नाइकू को आज सुरक्षाबलों ने एक एनकाउंटर में मार गिराया. ANI के अनुसार ज्वॉइंट ट्रुप्स ने घटनास्थल से 2 आतंकवादियों के शव भी बरामद किए हैं, उनमें से एक की पहचान हिजबुल कमांडर रियाज नाइकू के रूप में हुई है. सीआरपीएफ का कहना है कि अभी खोज जारी है. वहां पथराव चल रहा है.

कश्मीर के मोस्ट वांटेड आतंकियों में से एक नाइकू की मौत से आतंकी संगठन को बड़ा झटका लगा है. इससे पहले सेना ने 2016 में हिज़बुल कमांडर बुरहान वानी को मुठभेड़ के दौरान मार गिराया था. भारतीय सेना के प्रवक्ता कर्नल अमन आनंद ने कहा ''पुलवामा के बेगपोरा में एक ऑपरेशन में सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया है. 24 घंटों में हमने कुल चार आतंकवादियों को मार गिराया .आतंकियों के नाम जारी नहीं किए जा रहे हैं. घटनास्थल से हथियार बरामद किए गए हैं''.


कश्मीर में सुरक्षा बलों ने मंगलवार रात को पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान (CASO) चलाया था. कहा गया है की हिजबुल कमांडर घाटी में अपने पैतृक गांव में फंस गया था. एक अन्य मुठभेड़ में पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों अन्य आतंकी गिराया था. 33 वर्षीय नाइकू बुरहान वानी की मौत के बाद घाटी में प्रमुख आतंकवादी बन गया था. नायकू को आतंकवादियों की सूची में ए ++ श्रेणी में रखा गया था.

घाटी में नाइकू लगातार पाकिस्तानी प्रचार को बढ़ावा दे रहा था. वह घाटी में पाकिस्तान का बड़ा समर्थक था. पुलिसकर्मियों की हत्या सहित कई हत्या के मामलों में उसकी संलिप्तता है. नाइकू ने सेना का साथ देने वालों और स्थानीय पुलिस को धमकी देने वाले कई वीडियो और ऑडियो जारी किए हैं.

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर, गोलीबारी जारी

First published: 6 May 2020, 15:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी