Home » इंडिया » Jammu Kashmir: Indian army destroyed pak checkpoints and killed 10 pak soldiers along the LoC
 

जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, भारतीय जवानों ने दिया मुंहतोड़ जवाब, मार गिराए 10 सैनिक

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 August 2020, 12:57 IST

Ceasefire Violation in Jammu Kashmir: पाकिस्तान (Pakistan) ने एक बार फिर जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में नियंत्रण रेखा (LoC) पर सीजफायर का उल्लंघन (Ceasefire Violation) किया. लेकिन सीमा पर मुश्तैद भारतीय जवानों (Indian Sodiers) ने पाकिस्तान (Pakistan) को मुंहतोड़ जवाब देते हुए कम से कम पाकिस्तान के 10 सैनिकों को मार गिराया. जानकारी के मुताबिक, तत्तापानी क्षेत्र में भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के कम से कम 10 सैनिक मारे गए हैं, साथ ही कई सैनिक घायल भी हुए हैं. इसके अलावा भारतीय जवानों ने पाकिस्तान की कई चौकियां भी तबाह कर दी हैं.

बता दें कि एलओसी पर मंगलवार सुबह करीब सात बजे पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले की कृष्णा घाटी, मनकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर संघर्षविराम का उल्लंघन किया. इस दौरान पाक सैनिकों ने भारतीय सेना की चौकियों के साथ रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर गोलाबारी शुरू की और मोर्टार भी दागे. पाकिस्तानी सेना की इस नापाक हरकत का भारतीय सेना ने माकूल जवाब दिया, जिसके चलते करीब तीन घंटे तक दोनों ओर से गोलीबारी होती रही.


गोलाबारी में मनकोट क्षेत्र के कई घरों को भी नुकसान पहुंचने की खबर है. साथ की कई मवेशी भी घायल हुए हैं. बताया जा रहा है कि अचानक गोलाबारी शुरू होने से ग्रामीणों को सुरक्षित स्थानों पर पनाह लेकर अपनी जान बचानी पड़ी. उधर, सेना की तरफ से पाकिस्तानी सेना की उन चौकियों पर मोर्टार बरसाए गए, जहां से गोलाबारी की जा रही थी. इसके बाद पाकिस्तानी चौकियों से धुएं का गुबार उठता हुआ देखा गया.

Ram Mandir Bhumi Pujan: 29 साल बाद पीएम मोदी ने अयोध्या में रखा कदम, खास परिधान में आए नजर

इससे पहले जुलाई में पाकिस्तान ने एलओसी पर पुंछ, राजौरी, कुपवाड़ा और बारामूला जिलों में 47 बार सीजफायर का उल्लंघन किया. पाकिस्तानी गोलाबारी के बारे में ग्रामीणों का कहना है कि जब से अनुच्छेद 370 समाप्त हुआ है, तब से पाकिस्तानी सेना की तरफ से लगातार हर दिन गोलाबारी की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है. इससे हम लोगों का जीवन कठिन हो गया है.

देखिए तस्वीरें : PM मोदी, मोहन भागवत, योगी आदित्यनाथ पहुंचे अयोध्या, उमा भारती ने भी बदला फैसला

वहीं मंगलवार को ही अनुच्छेद 370 हटने की पहली वर्षगांठ से एक दिन पहले श्रीनगर-बारामूला हाईवे पर सैन्य वाहनों के काफिले को उड़ाने की आतंकी साजिश को सेना ने नाकाम कर दिया. दरअसल, मंगलवार सुबह तापर पट्टन इलाके में श्रीनगर-बारामूला राष्ट्रीय राजमार्ग पर सेना की 29 राष्ट्रीय राइफल्स की रोड ओपनिंग पार्टी ने गश्त के दौरान सड़क के किनारे एक आईईडी देखी, जिसे आतंकियों ने बड़े हमले को अंजाम देने के लिए लगा रखा था. उसके बाद सतर्क जवानों ने तुरंत इसकी जानकारी बम निरोधक दस्ते को दी, जिसने तुरंत निष्क्रिय कर दिया गया.

अयोध्या: प्रभु श्रीराम को सामने पाकर जमीन पर लेट गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, किया साष्टांग प्रणाम

First published: 5 August 2020, 12:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी