Home » इंडिया » Jammu Kashmir: Indian Army gets big success, Farakian attempt to infiltrate Gali sector fails, two terrorists killed
 

जम्मू-कश्मीरः सेना को मिली बड़ी कामयाबी, फरकियां गली सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, दो आतंकी ढेर

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 July 2020, 9:11 IST

Jammu Kashmir Encounter: जम्मू-कश्मीर में आतंकियों (Terrorist) के सफाए के लिए चलाए जा रहे ऑपरेशन (Operation) में भारतीय सेना (Indian Army) को लगातार सफलता मिल रही है. इन ऑपरेशन में आए दिन आतंकवादी मारे जा रहे हैं. सोमवार-मंगलवार की रात एक बार फिर से भारतीय सेना को एक बड़ी सफलता मिली. जब नियंत्रण रेखा (LoC) पर घुसपैठ की कोशिश कर रहे दो आतंकवादियों को सेना के जवानों ने मार गिराया. खबरों के मुताबिक, ये आतंकवादी उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा पर फरकियां गली सेक्टर से घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे. तभी सीमा पर मुश्तैद जवानों ने दो आतंकियों को मार गिराया इस घटना में एक आतंकी के घायल होने की भी खबर है.

इसके अलावा अनंतनाग जिले में हुई मुठभेड़ में भी दो आतंकी मारे गए है. इसी बीच ये खबर भी आ रही है कि बारामुला जिले के नौगाम सेक्टर में पाकिस्तानी गोलाबारी के जवाब में पीओके में सेना के जवानों एक चौकी को तबाह कर दिया है. जिसमें पाकिस्तानी सेना के कम से कम दो सैनिक भी मारे गए है और करीब पांच घायल हुए हैं. बताया जा रहा है कि कुपवाड़ा जिले में एलओसी पर तैनात जवानों ने सोमवार-मंगलवार की रात आठ आतंकियों के दो ग्रुप को भारत में घुसपैठ करते देखा. इस पर भारतीय जवानों ने आतंकियों पर गोलीबारी शुरु कर दी. 


सूत्रों के मुताबिक, इसमें अल बद्र आतंकी संगठन के दो आतंकी मारे गए और लश्कर-ए-ताइबा का एक आतंकी घायल हुआ है. बताया जा रहा है कि यह अल बद्र और लश्कर का ग्रुप था. बता दें कि सेना की इस बड़ी कार्रवाई से अन्य आतंकी डर गए और अंधेरे का फायदा उठाते हुए पीओके की ओर भाग निकले. वहीं, इस कार्रवाई से बौखलाए पाकिस्तानी सेना ने बारामुला जिले के नौगाम सेक्टर में मंगलवार को अग्रिम चौकियों और रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर गोले दागे. लेकिन यहां भी सेना की जवाबी कार्रवाई में पीओके में नीलम तथा लीपा घाटी में पाकिस्तान को भारी नुकसान हुआ.

PM Modi Speech: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन से तुरंत पहले राहुल गांधी ने किया ऐसा ट्वीट

सेना की गोलीबारी में पाकिस्तान की एक चौकी तबाह हो गई. इसमें कम से कम दो सैनिक मारे गए जबकि चार से पांच घायल हो गए. बता दें कि इससे पहले पाकिस्तानी सेना ने सोमवार शाम तंगधार सेक्टर में रावन और दर्शन चौकियों को भी निशाना बनाकर गोलाबारी की थी. बता दें कि मंगलवार सुबह भी दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के बिजबिहाड़ा के वाघामा गांव में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए थे.

कोरोना वायरस: ममता बनर्जी का बड़ा ऐलान, बंगाल की जनता को जून 2021 तक मिलेगा फ्री राशन

इन आतंकियों ने चार दिन पहले एक बच्चे और सीआरपीएफ के एक जवान की हत्या कर दी. मारे गए दोनों आतंकवादी जेकेआईएस के जाहिद दास के साथी थे. उन्होंने 26 जून को बिजबिहाड़ा में सीआरपीएफ कर्मी और चार साल के मासूम की हत्या में शामिल थे. इनसे हथियार और कुछ दस्तावेज भी बरामद हुए हैं. मारे गए आतंकी जमीन के नीचे ठिकाना बना कर छिपे थे. आतंकियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कई बार कहा गया, लेकिन वे नहीं माने. उसके बाद जवानों इन आतंकियों को मार गिराया.
अभी-अभी मिली जानकारी के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर के सोपोर जिला में मॉडल टाउन में नाका पार्टी पर आतंकियों ने हमला किया है. जिसमें सीआरपीएफ के चार जवान और आम नागरिक घायल हुआ है. जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह के मुताबिक, घटना के बाद सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.
 

First published: 1 July 2020, 9:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी