Home » इंडिया » Jammu-Kashmir: Jaish-e-Mohammed chief Masood Azhar planning terrorist attack in India
 

कश्मीर के रास्ते भारत में हो सकती है बड़ी तबाही, भारी मात्रा में हथियार के साथ घुसे पाक आतंकी

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 January 2019, 13:10 IST

जम्मू-कश्मीर को दहलाने की तैयारी चल रही है. आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर ने भारत में बड़ा हमला करने की तैयारी कर ली है. सुरक्षा एजेंसियों को मिले इनपुट के अनुसार, गणतंत्र दिवस यानि 26 जनवरी और अफजल गुरु की बरसी पर मसूद अजहर बड़े हमले की तैयारी कर रहा है. 

हमले को अंजाम देने के लिए मसूद ने अपनी टीम को जम्मू-कश्मीर भी भेज दिया है. आतंकियों की ये टीम कश्मीर में पुंछ के रास्ते भारत में घुस चुकी है. बड़ी बात यह है कि इन आतंकियों में मसूद अजहर का भतीजा हुजैफा शामिल है.

पढ़ें- BJP को बड़ा झटका, 23 साल तक मुख्यमंत्री रहे इस दिग्गज नेता ने छोड़ी पार्टी, लगाए बड़े आरोप

सूत्रों के अनुसार, खतरनाक आतंकियों की टीम उत्तर कश्मीर में कहीं सेफ जगह पर छिपी है. टीम का कमाडंर अब्दुल रशीद गाज़ी है. बता दें कि गाजी अफगान युद्द मे शामिल रह चुका है. टीम के अन्य सदस्यों में मोहम्मद उमर और मोहम्मद इस्माईल शामिल हैं.

खबर है कि यह टीम जम्मू-कश्मीर हाईवे पर सेना व पुलिस कैंप को निशाना बनाने की फिराक में है. यह टीम अफजल गुरु बिग्रेड से संबंधित है जो पहले भी कई हमलों शामिल रही है. पठानकोट एयरबेस पर हुए हमले में इस ब्रिगेड का नाम सामने आया था.

पढ़ें- Video: मायावती के जन्मदिन पर बसपा कार्यकर्ताओं ने लूटा केक, जिसे जितना मिला लेकर भागा

बता देें कि यह पहली बार नहीं है जब मसूद अजहर ने अपने किसी रिश्तेदार को भारत भेजा हो. इससे पहले नवंबर 2017 में मसूद का एक भांजा तल्हा रशीद कश्मीर में मारा गया था. इसके अलावा अक्टूबर 2018 में सुरक्षाबलों ने उसके भतीजे उस्मान इब्राहिम को भी मार गिराया था. मसूद ने इन दोनों की मौत का बदला लेने की धमकी भी दी है.

First published: 16 January 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी