Home » इंडिया » Jammu Kashmir Kulgam Encounter between security forces and terrorist 3 terrorist killed DSP Aman Thakur Died
 

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, तीन आतंकी ढ़ेर, DSP शहीद

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 February 2019, 18:00 IST
(File Photo)

दक्षिण कश्मीर के कुलगाम के तारिगाम में रविवार को एक बार फिर सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए. वहीं पुलिस उपाधीक्षक अमन ठाकुर शहीद हो गए. इस मुठभेड़ में सेना के एक अधिकारी के गंभीर रूप से घायल होने की भी खबर है.घायल अधिकारी को 92 बेस अस्‍पताल ले जाया गया है. बता दें कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा में पिछले हफ्ते भी सीआरएफ के काफिले पर आत्मघाती हमलावर ने हमला किया था. जिसमें सीआरपीएफ के 40 से अधिक जवान शहीद हो गए थे.

इस घटना के बाद सुरक्षा बलों ने घाटी में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन तेज कर दिया है. हाल ही में सुरक्षा बलों ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी गाजी राशिद उर्फ कामरान को मौत के घाट उतार दिया. बता दें कि जैश आतंकी गाजी 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले का मास्टरमाइंड था.

गाजी के अलावा एक लोकल जैश--मोहम्मद आतंकी हिलाल भी सुरक्षाबलों के हत्थे चढ़ गया और मारा गया. हालांकि, इस मुठभेड़ में सेना के 4 जवान शहीद हो गए थेएक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कुछ आतंकवादियों को छिपे होने की सूचना मिली थी. उसके बाद सुरक्षाबलों ने तारिगाम क्षेत्र को घेर लिया. वहां सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग करना शुरू कर दिया, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए सेना के जवानों ने मोर्चा संभाल लिया है.

बता दें कि पुलवामा हमले के बाद हाल ही में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था, ‘मैं बहुत आश्वस्त हूं और मैं आपको आश्वासन देना चाहता हूं कि समय आएगा जब लोगों की भावनाओं, उनकी इच्छाओं, उनकी उम्मीदों... उन अपेक्षाओं की पूर्ति होगी.’

CRPF सहित अर्धसैनिक बलों को मोदी सरकार का सबसे बड़ा तोहफा, वेतन में की भारी बढ़ोतरी

First published: 24 February 2019, 18:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी