Home » इंडिया » jammu-kashmir kulgam encounter terrorists and security forces
 

सेना के जवानों ने कुलगाम में लिया पुलवामा का बदला, मुठभेड़ में जैश के 3 आतंकी ढेर

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 February 2019, 9:18 IST

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में हुए आतंकी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को ढेर कर दिया. हालांकि इसमें SOG के डीएसपी अमन ठाकुर समेत 2 जवान भी शहीद हो गए. इसके साथ ही सेना के मेजर और एक अन्य जवान घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया. खबरों मे मुताबिक, मारे गए तीनों आतंकी पुलवामा हमले में शामिल थे. तीनों आतंकी जैश-ए मोहम्मद के सदस्य थे.

कुलगाम के तुरिगाम में पुलिस को सूचना मिली थी कि इस इलाके में कुछ आतंकी छिपे हुए हैं. इसके बाद एसओजी टीम समेत सुरक्षाबलों की टीम मौके पर पहुंचकर आतंकियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चलाया गया. इस दौरान मुठभेड़ शुरू हुई. दोनों तरफ से जमकर फायरिंग हुई, जिसमें DSP अमन ठाकुर और उनके सहयोगी हवलदार घायल हो गए. घायलों को अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. वहीं, एक मेजर रैंक के अधिकारी समेत एक और जवान घायल हो गए हैं. जिनका इलाज जाती है. 

पुलवामा हमले के बाद सुरक्षा बलों द्वारा घाटी में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन को तेज कर दिया गया है.हाल ही में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता हासिल हुई थी, जिसमें जैश-ए-मोहम्मद के दूसरे नंबर के आतंकी गाजी राशिद उर्फ कामरान को मौत के घाट उतार दिया था. गाजी पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड था.

गाजी के बाद एक स्थानीय जैश-ए-मोहम्मद आतंकी हिलाल को भी सुरक्षा बलों ने मार गिराया था. हालांकि, इस मुठभेड़ में सेना के 4 जवान शहीद हो गए थे.

वहीं, शुक्रवार को सोपोर में भी सुरक्षा बलों ने जैश-ए-मोहम्मद के 2 आतंकियों को भी मार गिराया था, जिनके पास से सुरक्षा बलों को भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए.

पुलवामा अटैक: आज रक्षा मंत्री की सेना प्रमुखों के साथ बैठक, क्या पाक से साथ होगा कुछ बड़ा?

First published: 25 February 2019, 8:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी