Home » इंडिया » Jammu Kashmir: Many police officer resigns on Fear of terror after killing of three policemen
 

जम्मू-कश्मीर: पुलिसकर्मियों के मर्डर से आतंकियों के खौफ में अफसर, कई SPO ने धड़ाधड़ दिया इस्तीफा

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 September 2018, 13:04 IST

कश्मीर में तीन पुलिसकर्मियों का अपहरण कर उनकी हत्या कर दी गई थी इसके बाद घाटी में पुलिसकर्मियों के बीच खौफ का माहौल पैदा हो गया है. खबर आ रही है कि आतंकियों के खौफ के डर से इस घटना के बाद कई एसपीओ ने अपना इस्तीफा दे दिया है. 

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में हिजबुल के आतंकियों ने शोपियां जिले से 3 पुलिसकर्मियों को अगवा कर लिया था. इसके अलावा एक पुलिसकर्मी के भाई को भी अगवा कर लिया था. इनमें से 3 पुलिसवालों की आतंकियों ने हत्या कर दी. हालांकि, पुलिसकर्मी के भाई को छोड़ दिया था. 

पढ़ें- मायावती 2019 लोकसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी को दे रही हैं झटके पे झटका

जैसे ही घाटी में पुलिस कर्मियों के हत्या की खबर फैली वैसे ही खौफ का माहौल पैदा हो गया. इसके बाद पुलिस के चार एसपीओ ने अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया. जिन्‍होंने इस्‍तीफा दिया है उनमें  कॉन्‍स्‍टेबल मोहम्‍मद इरशाद बाबा, उमर बशीर सहित अन्‍य दो एसपीओ शामिल हैं. इससे पहले हिजबुल ने धमकी दी थी कि अगर सरकारी कर्मचारी और सुरक्षा बलों के लोग चार दिन के भीतर इस्तीफा नहीं देंगे, तो उन्हें इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे.

पढ़ें- फोन पर दिया तीन तलाक फिर ससुर से कराया हलाला, जब बन गई मां तो शौहर ने किया ऐसा..

इससे पहले गुरुवार को बारामूला जिले के सोपोर में सेना ने एनकाउंटर में 2 आतंकियों को मार गिराया था. सेना के अधिकारी ने बताया कि इन दोनों आतंकियों के इलाके में छुपे होने की सूचना उन्हें पहले ही मिल गयी थी. जिसके बाद खुफिया एजेंसी की इस जानकारी के मुताबिक़ सुरक्षा बालों ने इलाके में आतंकियों के खिलाफ ऑपेरशन चला कर उन्हें मार गिराया.

First published: 21 September 2018, 13:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी