Home » इंडिया » Jammu kashmir: nsa ajit doval counter terrorism grid, security forces has terrorist attack input
 

कश्मीर में हो सकता है बड़ा आतंकी हमला, NSA डोभाल ने आनन-फानन में की बैठक

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 July 2019, 12:12 IST

जम्मू-कश्मीर में आतंकी किसी बड़े हमले को अंजाम देने की फ़िराक में है. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने काउंटर टेररिस्ट ग्रिड की अहम बैठक की. सूत्रों के अनुसार सुरक्षा एजेंसियों के पास आतंकी साजिश का इनपुट है. इस जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन घाटी में बड़े हमले को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं. हालांकि अधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं हुई है. ख़बरों की मानें तो कश्मीर घाटी में अर्धसैनिक बलों के 100 कंपनियों की आनन-फानन में की गई तैनाती आतंकी हमलों के इनपुट के मद्देनजर की गई हैं.

गौरतलब है कि आतंकवादी संगठन 15 अगस्त (स्वतंत्रता दिवस) या उसके आसपास अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देने की फिराक में रहते हैं ताकि पूरी दुनिया का ध्यान आकर्षित किया जा सके. कई बार आतंकियों ने देश के विभिन्न हिस्सों में आतंकी हमले की योजना बनाई है, जिसे हमारी सुरक्षा एजेंसियों ने नाकाम कर दिया.

कश्मीर में टेटर फंडिंग पर NIA की बड़ी कार्रवाई, बारामूला जिले में चार स्थानों पर छापेमारी

कश्मीर में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ ऑप्रेशन तेज कर दिया है. शनिवार को अति संवेदनशील शोपियां जिले में सुरक्षा बलों ने जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के दो आतंकियों को मार गिराया. इनमें एक का पाकिस्तानी आतंकवादी मुन्ना लाहौरी था. वह आईईडी बनाने में माहिर था. दूसरा आतंकवादी जीनातुल इस्लाम कश्मीरी था. वह तुर्कवांगम गांव का था. मारा गया आतंकवादी मुन्ना लाहौरी, 30 मार्च को बनिहाल में सुरक्षा बल के काफिले पर बमबारी करने और 17 जून को पुलवामा के अरिहाल में एक सेना के गाड़ी को विस्फोट से उड़ाने का जिम्मेदार था.

First published: 28 July 2019, 12:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी