Home » इंडिया » Jammu&Kashmir: One terrorist killed as army foils an infiltration bid in Naugam sector, Encounter underway
 

कश्मीर: नौगाम सेक्टर में मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:47 IST
(फाइल फोटो )

कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के नौगाम सेक्टर में सोमवार को घुसपैठ की कोशिश कर रहे एक आतंकी को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है. एलओसी से सटे इस इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ अब भी जारी है.  

सेना के मुताबिक, एलओसी पर पाकिस्तान की ओर से एक आतंकी घुसपैठ की कोशिश कर रहा था तभी सीमा पर तैनात जवानों को इसकी भनक लग गई. सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर पर आतंकी को पकड़ने का प्रयास किया. लेकिन आतंकी ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरु कर दी. जबावी फायरिंग में सुरक्षाबलों ने आतंकवादी को मार गिराया. सुरक्षाबलों ने आतंकी के पास से एक एके-47 राइफल भी बरामद की है.

पिछले एक सप्ताह में नौगाम में यह घुसपैठ की तीसरी घटना है. इससे पहले भी 29 और 30 जुलाई की रात को भी इस इलाके इसी इलाके में घुसपैठ की कोशिश कर रहे दो आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया था. इस एनकाउंटर में दो जवान भी शहीद हो गए थे.

गौरतलब है कि 26 जुलाई को सेना को नौगाम सेक्टर में एक बड़ी सफलता हाथ लगी थी. सेना ने एक मुठभेड़ के दौरान एक पाकिस्तानी आतंकी को जिंदा पकड़ने में कामयाबी हासिल की थी, जबकि चार आतंकियों को मार गिराया था. 

First published: 1 August 2016, 3:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी