Home » इंडिया » Jammu kashmir operation all out army killed one terrorist in kupwada
 

जम्मू-कश्मीर में सेना का सबसे बड़ा ऑपरेशन जारी, अब तक एक आतंकी ढेर

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 June 2018, 11:36 IST
(file photo)

जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर से सेना ने ऑपरेशन शुरू कर दिया है. घाटी से आतंकियों के सफाये के लिए सेना का ऑपरेशन रमजान सीजफायर ख़त्म होने के बाद फिर से शुरू हो गया. शुक्रवार को कुपवाड़ा में सेना ने एक मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया. सेना ने ये ऑपरेशन कुपवाड़ा के त्रेहग्राम इलाके में किया.

सुबह करीब 5.30 बजे से जारी इस बनादि सफलता हासिल हुई है. जिसके बाद सेना ने एक आतंकी को मौत के घाट उतार दिया. इसके अलावा भी सेना ने आतंकियों को साफ करने एक लिए ऑपरेशन को जारी रखा है. ऑपरेशन से बौखलाए आतंकियों ने शोपियां ममें सेना पर हमला बोल दिया. शोपियां में सेना पर आतंकियों ने हैंड ग्रेनेड से हमला किया जिसमे एक जवान घायल हो गया. इसके बाद सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है.

अमरनाथ यात्रा के मद्देनजर एक्टिव हैं एजेंसियां

अमरनाथ यात्रा के चलते सुरक्षा एजेंसियां पूरी मुस्तैदी से काम पर लगी हुई है. ख़ुफ़िया सूचना की मानें तो पाकिस्तान का लश्कर-ए-तैयबा अमरनाथ यात्रा के लिए अपनाये जाने वाले रस्ते पर निशाना लगा सकता है. एजेंसियों ने पिस्सू टॉप और शेशांग पर हमले की आशंका जताई है. यह दोनों जगह बहुत ही संवेदनशील माने जाते हैं. जिसके बाद सेना बने सुरक्षा की तैयारियां और ज्यादा बढ़ा दी हैं.

आतंक के व्यापारों पर भी कसेगा शिकंजा

जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद की समस्या से निपटने के लिए सुरक्षा एजेंसिया पूरी तरह से तैनात हैं. ऑपरेशन ऑल आउट के जरिये सेना आतंकियों के सफाये में लगी है वहीं एनआईए और ईडी बड़े स्‍तर पर सीमा पार से आने वाले आर्थिक स्रोतों और आतंक के व्यापारियों पर निशाना साध रही है. इसी के साथ में हुर्रियत नेताओं पर भी नकेल कसी जा रहा है.

First published: 29 June 2018, 11:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी