Home » इंडिया » Jammu-Kashmir: Pakistan initiated an unprovoked ceasefire violation along the LoC in Rampur Sector
 

जम्मू-कश्मीर: पाकिस्‍तानी फायरिंग से पुंछ इलाके में दहशत, सैकड़ों लोगों ने खाली कर दिए गांव

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 June 2020, 17:38 IST

Jammu And Kashmir: जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग के बाद इलाके में दहशत मच गई है. पाकिस्‍तान की तरफ से लगातार दूसरे दिन पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (LoC) पर सीजफायर का उल्‍लंघन किया गया और फायरिंग की गई. पाकिस्‍तानी की सेना कस्‍बा और किरनी सेक्‍टर में जमकर गोलाबारी की.

पाकिस्तान की तरफ से भारतीय क्षेत्र में मोर्टार से गोले दागे जा रहे हैं. इसका जवाब भारतीय सेना भी दे रही है. पाकिस्‍तान की तरफ से गोलाबारी में एक 40 साल की महिला की मौत हो गई है. इसके साथ ही इलाके में फैली दहशत की वजह से सैकड़ों लोग एलओसी से सटे अपने गांवों से घर खाली कर चले गए हैं.

जानकारी के मुताबिक पाकिस्‍तानी सेना की ओर से शुक्रवार को कस्‍बा और किरनी सेक्‍टर में भारतीय सेना की चौकियों और नागरिक क्षेत्र को निशाना बनाकर गोलाबारी की गई. इससे पहले नेपाल बॉर्डर पर भारतीयों को निशाना बनाकर पुलिसकर्मियों द्वारा अंधाधुंध गोलीबारी की खबर सामने आई थी.

भारत और नेपाल (India-Nepal Dispute) के बीच बॉर्डर पर विवाद चल रहा है. इस बीच नेपाल पुलिस ने भारतीयों पर अंधाधुंध फायरिंग की. नेपाल पुलिस की ओर से जबरदस्‍त फायरिंग में 4 भारतीयों को गोली लगी. इस दौरान एक भारतीय की मौके पर ही मौत हो गई.

नेपाल पुलिस द्वारा की गई फायरिंग में गोली लगने से घायल दो भारतीय की हालत काफी नाजुक है. इन दोनों को इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना सीतामढ़ी के सोनबरसा बॉर्डर के जानकीनगर गांव की है.

दिल्ली में हालात बद से बदतर, लेकिन केजरीवाल सरकार ने साफ कहा- नहीं बढ़ेगा लॉकडाउन

नेपाल पुलिस ने बॉर्डर पर की अंधाधुंध फायरिंग, कई भारतीयों को लगी गोली, एक की मौके पर मौत

First published: 12 June 2020, 17:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी