Home » इंडिया » Jammu & Kashmir: PDP chief Mehbooba Mufti warns central government about altering article 35A
 

कश्मीर: बौखलाई महबूबा, बोलीं- 35 A को हाथ लगाया तो सारा जिस्म जलकर राख हो जाएगा

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 July 2019, 14:11 IST

पीडीपी चीफ और जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने आर्टिकल 35 A को लेकर भड़काऊ और विवादित बयान दिया है. मुफ़्ती ने श्रीनगर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान आर्टिकल 35 ए को लेकर धमकी भरे अंदाज में कहा कि इस पर छेड़छाड़ करने का मतलब है बारूद पर हाथ लगाना.

महबूबा मुफ्ती ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, ''35 A के साथ छेड़छाड़ करना बारूद को हाथ लगाने के बराबर होगा, जो हाथ 35 A के साथ छेड़छाड़ करने के लिए उठेंगे वो हाथ ही नहीं बल्कि वो सारा जिस्म जलकर राख हो जाएगा'' महबूबा ने कहा कि हम अपनी अंतिम सांस तक कश्मीर की सुरक्षा के लिए लड़ेंगे और राज्य को बचाने के लिए लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार हैं.

कश्मीर में हो सकता है बड़ा आतंकी हमला, NSA डोभाल ने आनन-फानन में की बैठक

इससे पहले जब केंद्र ने जम्मू कश्मीर में 10 हजार अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती का फैसला किया था तब भी मुफ्ती ने केंद्र सरकार को निशाने पर लेते हुए इसकी तीखी आलोचना की थी. महबूबा ने ट्वीटर पर कहा, ''घाटी में अतिरिक्त 10,000 सैनिकों को तैनात करने के केंद्र के फैसले ने लोगों में भय पैदा कर दिया है. कश्मीर में सुरक्षा बलों की कोई कमी नहीं है. कश्मीर एक राजनीतिक समस्या है, जिसका हल सैन्य तरीकों से नहीं निकाला जा सकता है. भारत सरकार को अपनी कश्मीर नीति पर पुनर्विचार कर और उसे और दुरुस्त करना होगा.''

गौरतलब है कि जब से जम्मू-कश्मीर में बीजेपी और पीडीपी की साझा सरकार गिरी, मुख्यमंत्री पद से हटते ही महबूबा मुफ़्ती ने केंद्र सरकार पर तीखे हमले करने शुरू कर दिए. इस दौरान उन्होंने कश्मीर और 35 A पर काफी विवादित बयान भी दिया है. 

First published: 28 July 2019, 14:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी