Home » इंडिया » Jammu Kashmir’s separatists call shutdown in kashmir valley on Burhan Wani’s death anniversary
 

कश्मीर घाटी में आज आतंकी बुरहान वानी की बरसी पर हाई अलर्ट, फिदायनी हमला करने की कोशिश में आतंकी

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 July 2019, 10:11 IST

कश्मीर घाटी आज हाई अलर्ट पर है. जिसकी वजह है हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी बुरहान वानी की बरसी. दरअसल, आतंकी बुरहान वानी की बरसी पर अलगाववादियों ने कश्मीर बंद का आह्वान किया है. वहीं खुफिया रिपोर्ट में भी बताया गया है कि हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी बुरहान वानी की बरसी पर कुछ आतंकवादी सुरक्षाबलों पर हमले की योजना बना रहे हैं. खुफिया रिपोर्ट के बाद जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबल हाई अलर्ट पर हैं.

आतंकी हमले की आशंका को देखते हुए जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षाबल हाई अलर्ट पर हैं. खुफिया एजेंसियों ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि आतंकी अपने मंसूबे को पूरा करने के लिए आईईडी और स्नाइपर्स का भी इस्तेमाल कर सकते हैंखुफिया रिपोर्ट में बताया गया है कि आतंकवादी फरवरी में पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले की तर्ज पर हमले को अंजाम दे सकते हैं.

बताया जा रहा है कि आतंकी घटना को अंजाम देने के लिए आतंकी संगठन ने विदेशी आतंकियों का दल भी तैयार किया है. जिसके कुछ आतंकी कश्मीर घाटी में प्रवेश भी कर चुके हैं. ये आतंकी पुलवामा या फिर उसके आसपास के इलाके में अपनी पहचान बदल छिपे हुए हैं. सुरक्षा एजेंसियों से मिले इनपुट के बाद सुरक्षाबलों ने नेशनल हाइवे और हाइवे पर सुरक्षा कड़ी कर दी है.

बता दें कि साल 2016 में 8 जुलाई को सुरक्षाबलों ने एक लंबी मुठभेड़ के बाद हिजबुल मुजाहिदीन के स्थानीय कमांडर बुरहान वानी को अंतनाग में मार गिराया था. उसकी मौक के बाद कश्मीर घाटी में कई दिनों तक हालात खराब रहे थे. इस दौरान हुई हिंसक झड़पों में कई लोगों की मौत हो गई थी.

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर लगी आग, इन राज्यों में पांच रुपये तक बढ़े तेल के रेट

First published: 7 July 2019, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी