Home » इंडिया » Jammu Kashmir: terrorist AMU student encounter started between security forces
 

जम्मू-कश्मीर: सेना ने आतंकी बने AMU के पूर्व छात्र समेत मार गिराए दो आतंकी

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 October 2018, 14:41 IST
(File Photo)

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के हमले के बाद अब सेना ने सख्त कार्यवाई शुरू कर दी है. जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा इलाके में हंदवाड़ा में सेना ने आतंकियों को घेर लिया है. जानकारी के मुताबिक़ सेना ने आतंकी बने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) के पूर्व छात्र मन्नान वानी को भी घेरा हुआ है.

सेना ने घेराव के बाद दो आतंकियों को मार गिराया है. खूफिया विभाग से मिली जानकारी के बाद सेना ने इलाके में तलाशी अभियान तेज कर दिया था. इसके बाद आज सुबह से चल रही मुठभेड़ के बाद सेना ने दो आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया. 

आतंकी हमलों की बढ़ती वारदातों के बाद से ही घाटी में सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान तेजी से शुरू कर दिया था. ताजा मिली जानकारी के अनुसार कुपवाड़ा में इन आतंकियों के छिपे होने की आशंका पर सेना ने इलाके में घेराव किया. और तीन आतंकियों को घेर लिया था. कुपवाड़ा इलाके में सेना और आतंकियों के सुबह से मुठभेड़ जारी थी जिसमें कि दो अतंकियों के  मारे जाने की खबर है. 

तनाव की स्थिति को देखते हुए इलाके में इंटरनेट सेवा बंद कर दी है. मुठभेड़ के चलते इलाके के सभी स्कूल- कॉलेजों भी आज बंद रहेंगे. गौरतलब यही कि इसी साल यह खबर आई थी कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से जियॉलजी में पीएचडी कर रहे कश्मीरी छात्र मन्नान वानी की हथियार लिए तस्वीर सामने आई थी.

इस तस्वीर के वायरल होने के साथ ही उसके हिज्बुल मुजाहिदीन में शामिल होने का अंदेशा जताया जा रहा था. गौरतलब यही कि मन्नान वानी तीन जनवरी से लापता था. यूनिवर्सिटी ने मन्नान की तस्वीर सामने आने के बाद मन्नान को निलंबित भी कर दिया था.

गौरतलब है कि घाटी में चुनावों के चलते जानकारी मिली थी कि करीब 300 आतंकवादी कश्मीर घाटी में सक्रिय हैं, जबकि 250 से अधिक आतंकवादी भारत में घुसपैठ करने की फिराक में हैं.इसी के बाद से सेना ने इनके खात्मे के लिए पूरी तरह से कमर कस ली है.

ये भी पढ़ें-  कश्मीर में कानून का हाथ छोड़ आतंक के रास्ते चल पड़े 12 पुलिसकर्मी

First published: 11 October 2018, 8:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी