Home » इंडिया » Jammu & Kashmir: Terrorist attack attempt on CRPF camp, in counter attack one soldier martyr
 

श्रीनगर: CRPF कैंप पर आतंकी हमले की कोशिश, मुठभेड़ में जवान शहीद

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 February 2018, 9:40 IST

श्रीनगर के सीआरपीएफ कैंप में सोमवार सुबह आतंकियों ने हमले की कोशिश की, लेकिन सीआरपीएफ जवानों की मुस्तैदी ने आतंकवादियों के मंसूबों को कामयाब नहीं होने दिया.
सुबह 4:30 बजे आतंकियों ने कैंप में घुसने की कोशिश की. सीआरपीएफ कैंप में सोमवार सुबह आतंकियों ने हमले की कोशिश की, लेकिन सीआरपीएफ जवानों की मुस्तैदी ने आतंकवादियों के मंसूबों को कामयाब नहीं होने दिया. सुरक्षा पर तैनात जवान को दो आतंकी हथियारों के साथ शिविर में घुसने की कोशिश करते दिखे थे. उन्हें देख जवान ने तुरंत गोलियां चलाई. इससे घबराकर आतंकी वहां से भाग निकले. सुरक्षाबलों ने दोनों आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया. ताजा जानकारी के अनुसार आतंकियों को करन नगर में ढूंढ निकाला गया, जिसके बाद से मुठभेड़ जारी है. आतंकियों की ओर से हुई गोलीबारी में एक जवान के घायल होने की सूचना है. वहीं सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों को घेर लिया है.


सुबह करीब 4:30 बजे हुआ हमला
सीआरपीएफ के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया, 'शिविर की सुरक्षा पर तैनात सुरक्षाबल ने सोमवार सुबह करीब 4:30 बजे दो संदिग्ध लोगों को पीठ पर बैग लटकाए और हाथों में हथियार लिए देखा. वे शिविर में जाने की कोशिश कर रहे थे. उसने उन्हें ललकारा और उन पर गोलियां चलाईं, जिसके बाद वे वहां से भाग गए'. आतंकी सीआरपीएफ के हेडक्वार्टर में घुसने की कोशिश कर रहे थे. लेकिन असफल रहने पर वे इसके पास की इमारत में घुस गए.

प्रवक्ता ने बताया कि, भागे हुए आतंकवादी एक मकान में छुप गए हैं, जिसे सीआरपीएफ ने घेर लिया है. दोनों ओर से गोलीबारी हो रही है. सीआरपीएफ ने और सैनिकों को मौके पर भेजा है ताकि आतंकवादी वहां से फरार ना हो सकें. मुठभेड़ में एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया है. जिस इलाके में मुठभेड़ चल रही है, वहां से पांच परिवारों को बाहर निकाल लिया गया है.

सुंजवान हमले में 5 जवान शहीद
सेना की वर्दी में आए जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने शनिवार को सुंजवान के सैन्य शिविर पर धावा बोल दिया. इस हमले में पांच सैनिक शहीद हो गए और महिलाओं, बच्चों सहित 11 अन्य लोग घायल हो गए. आतंकियों ने फैमिली क्वार्टर में घुसकर सो रहे लोगों पर गोलीबारी की, और गोले फेंके. शहीदों में सेना का एक जूनियर कमीशंड अधिकारी भी शामिल है. शहीद जवानों की पहचान जूनियर कमीशंड अधिकारी (जेसीओ) मदन लाल चौधरी, गैर कमीशंड अधिकारी (एनसीओ) अशरफ अली, हवलदार हबीब उल्लाह कुरैशी, नायक मंसूर अहमद, लांस नायक मोहम्मद इकबाल के रूप में हुई है. वहीं गोलीबारी में मारे गए नागरिक की पहचान मोहम्मद इकबाल के पिता के रूप में हुई है.

First published: 13 February 2018, 9:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी