Home » इंडिया » Jammu&Kashmir: Terrorist attack on Army convoy Kralgund, in Handwara, three jawans injured
 

जम्मू-कश्मीर: हंदवाड़ा में सेना के काफिले पर आतंकी हमला, 3 जवान जख्मी

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 September 2016, 11:12 IST
(पत्रिका/फाइलफोटो)

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में आतंकवादियों ने सेना के काफिले पर हमला किया है. इस हमले में तीन जवान घायल हुए हैं, जिनमें से एक की हालत गंभीर बताई जा रही है. आतंकियों ने यह हमला कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में किया है.

जानकारी के मुताबिक, काफिले पर हमला उस वक्त किया गया, जब जवान गश्त से लौट रहे थे. इस बीच करालगुंड में घात लगाकर बैठे आतंकियों ने सेना के जवानों पर हमला कर दिया. सुरक्षाबलों ने भी जवाब में आतंकवादियों पर गोलीबारी की, लेकिन वे वहां से भागने में कामयाब हो गए.

फिलहाल सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया है और आतंकियों को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा र‍हा है. घायल जवानों को इलाज के लिए नजदीक के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

इससे पहले मंगलवार को पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में सीजफायर का उल्लघंन करते हुए फायरिंग की थी, जिसका बीएसएफ ने माकूल जवाब दिया था. मोर्टार के जरिए सीमा पार से आर्मी की 6 पोस्ट को निशाना बनाया गया.

पाकिस्तान ने भारत की मोची मोहरा, धकनी धोक, न्यू डिंग और नेजापीर पोस्ट सहित छह पोस्टों को निशाना बनाया और सैनिकों ने बॉर्डर के पास वाले गांव पर भी मोर्टार दागे.

रक्षा विभाग के प्रवक्ता के मुताबिक, "पाकिस्तान ने मंगलवार को एलओसी से लगे पुंछ सेक्टर में 120 एमएम मोर्टार, ऑटोमेटिक और हल्के हथियारों से गोलीबारी की." पाकिस्तानी सेना ने एक हफ्ते से भी कम समय में दूसरी बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया है.

इससे पहले शुक्रवार दोपहर में भी पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के अखनूर सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन करते हुए फायरिंग की थी. गोलीबारी का भारत की तरफ से भी जवाब दिया गया.

First published: 7 September 2016, 11:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी