Home » इंडिया » Jammu Kashmir: Terrorist attack on Army with IED, 7 soldiers injured
 

जम्मू-कश्मीर: दशहरे के दिन बुराई की हुई जीत ! खतरनाक आतंकी हमले में सेना के 7 जवान घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 October 2018, 10:14 IST
(File Photo)

जम्मू-कश्मीर में सेना की ताबड़तोड़ कार्रवाई से बौखलाए आतंकियों ने सेना पर विस्फोटकों से हमला कर दिया. इस हमले में सेना के 7 जवानों के घायल होने की खबर है. इस हमले के तुरंत बाद ही सेना ने इलाके को चारों तरफ से घेर लिया है और आतंकियों को ढूंढने के लिए सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया है. पूरे इलाके में सेना ने आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है.

दशहरे के मौके पर बुराई पर अच्छाई की जीत का दिन है और आज ही के दिन आतंकियों ने सेना के जवानों पर हमला करके दिखा दिया है कि वो ऐसे नहीं सुधरेगें. आतंकियों ने इधर सुरक्षा बलों और पुलिस यहां तक कि उनके परिवार वालों को भी निशाना बनाना शुरू कर दिया है. इसी के चलते गुरुवार को कश्मीर के पुलवामा में देर रात आतंकवादियों ने आईईडी विस्फोट कर सुरक्षा बलों को निशाना बनाया.

इस आतंकी हमले में सेना के 7 जवान घायल हो गए. घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हमले में बुरी तरह से घायल तीन जवानों की हालत गंभीर बताई जा रही है. इस हमले को लेकर पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, ''आतंकवादियों ने दक्षिण कश्मीर के जिले में पुलवामा-लस्सीपुरा रोड पर आईईडी विस्फोट किया. उन्होंने कहा कि घटना के और ब्यौरे का इंतजार है.''

कश्मीर में कानून का हाथ छोड़ आतंक के रास्ते चल पड़े 12 पुलिसकर्मी

इसी बीच इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ले ली है. एक बयान जारी करके आतंकी समूह ने बताया कि ये हमला उसी ने करवाया है. देर रात आतंकियों ने पहले IED धमाका किया और फिर सेना के वाहन में फायरिंग की. जब सेना का वाहन एक ब्रिज से गुजर रहा था, तभी IED धमाका हुआ और फिर आतंकियों ने सेना के वाहन पर गोलीबारी शुरू कर दी. इस आतंकी हमले में घायल हुए जवान सेना की 55 RR यूनिट के जवान हैं.

 

First published: 19 October 2018, 8:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी