Home » इंडिया » Jammu Kashmir terrorist hurl grendaes on army jawans in Batote Doda
 

जम्मू-कश्मीर के बटोट-डोडा में सेना के काफिले पर आतंकी हमला

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 September 2019, 11:12 IST

जम्मू कश्मीर के बटोट-डोडा रोड पर सेना के जवानों पर आतंकी हमला होने की खबर है. बताया जा रहे है कि यह आतंकी हमला सेना के काफिले पर हुआ है. शुरुआती जानकारी के मुताबिक इस हमले में कोई जवान हताहत नहीं हुआ है और ना ही कोई जवान घायल हुआ है.

बताया जा रहा है कि सेना के काफिले पर हमला करने वालों में दो-तीन आतंकवादी शामिल हैं. बता दें कि इससे पहले ही इंटेलिजेंस एजेंसियों को इनपुट्स मिले थे कि संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक खत्म होने के बाद पाकिस्तान नियंत्रण रेखा के पास कुछ बड़ा करने की तैयारी में है. जिसके लिए आतंकी, नागरिकों को शील्ड बना सकते हैं. इंटेलिजेंस एजेंसियों ने एलओसी के पास सुरक्षाबलों को अलर्ट कर दिया है.

सूत्रों ने इनपुट्स के हवाले से बताया कि पाकिस्तानी सेना और ‘जमात-उल-अल-हदीस’ ने 3000 से 4000 युवाओं को अक्टूबर के पहले हफ्ते में एलओसी के उल्लंघन के लिए तैयार किया है. इन्हें एक महीने तक ट्रेनिंग दी गई है. बता दें कि 'जमात-उल-अल-हदीस’ मुंबई में हुए 26/11 हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद का नया फ्रंटल संगठन है.

जो धर्म के नाम पर आतंकवाद फैला रहा है. सूत्रों ने बताया कि ट्रेंड किए जा रहे इन आतंकियों में JKLF(आजादी) के कुछ युवा सदस्य भी शामिल हैं. जो पाक अधिकृत कश्मीर में सक्रिय हैं. सूत्रों के मुताबिक, इस ट्रेनिंग का मकसद युवाओं का माइंडवॉश कर उन्हें एलओसी से सटे इलाकों में भेजना है. जिससे वह अगले महीने के पहले हफ्ते में घुसपैठ को अंजाम दे सकें.

NCP विधायक अजित पवार ने विधानसभा से दिया इस्तीफा, शरद पवार ने कही ये बड़ी बात

First published: 28 September 2019, 11:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी