Home » इंडिया » Jammu Kashmir: hizbul Mujahideen terrorist killed in indian army encounter strong victory against terrorism
 

जम्मू-कश्मीर: सेना को मिली बड़ी कामयाबी, एक के बाद एक आतंकियों का किया सफाया

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 October 2018, 9:40 IST
(File Photo)

जम्मू कश्मीर में आतंकियों के खतरनाक मंसूबों को एक बार फिर सेना के ध्वस्त कर दिया. घाटी से आतंकियों की सफाई में लगी सेना को एक और बड़ी सफलता हासिल हुई है. सेना ने मुठभेड़ में एक आतंकी को ढ़ेर कर दिया है. अभी भी जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है. 

सेना, एसओजी और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने आतंकी जहूर ठोकर और उसके कुछ साथियों के छिपे होने की खुफिया सूचना पर ऑपरेशन शुरू किया. और एनकाउंटर में एक आतंकी को मार गिराया है. आतंकी जहूर हिज्बुल का कमांडर है. 2016 में टेरीटोरियल आर्मी से भागकर आतंकी खेमी में शामिल हो गया था.

जहूर ठोकर 173 टेरीटोरियल आर्मी का वो ही सदस्य था जो 2016 में सर्विस रायफल के साथ फरार हुआ था. सेना के ऑपरेशन के चलते ठाकूर और बाकी आतंकी मौके से फरार हो गए हैं. वहीं पुलवामा के एसएसपी के मुताबिक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है. गौरतलब है कि आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुक्रवार देर रात शुरू हुई.

गौरतलब है कि इसके पहले भी सेना ने जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा इलाके में आतंकी बने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) के पूर्व छात्र मन्नान वानी को भी मार गिराया था. उसके साथ ही सेना ने अन्य आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया.

कश्मीर में कानून का हाथ छोड़ आतंक के रास्ते चल पड़े 12 पुलिसकर्मी

आतंकी हमलों की बढ़ती वारदातों के बाद से ही घाटी में सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान तेजी से शुरू कर दिया था. ताजा मिली जानकारी के अनुसार कुपवाड़ा में इन आतंकियों के छिपे होने की आशंका पर सेना ने इलाके में घेराव किया. और तीन आतंकियों को घेर लिया था. कुपवाड़ा इलाके में सेना और आतंकियों के सुबह से मुठभेड़ जारी थी जिसमें कि अभी तक एक आतंकी के मारे जाने की खबर है.

First published: 13 October 2018, 9:40 IST
 
अगली कहानी