Home » इंडिया » Jammu & Kashmir: Three policemen who were kidnapped by terrorists in south Kashmir's Shopian, found dead
 

जम्मू-कश्मीर: अपहरण के बाद तीनों पुलिसकर्मियों की आतंकियों ने की हत्या, शव बरामद

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 September 2018, 11:13 IST
(प्रतीकात्मक तस्वीर )

शुक्रवार सुबह कश्मीर में चार पुलिस वालों के गायब होने की खबर आयी थी. ऐसा माना गया कि आतंकियों ने ही इन चार पुलिसवालों को अगवा किया था. जिसमें से तीनों जवानों को मृत पाया गया है. गौरतलब है कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर के कुलगाम के चौगम में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में 5 आतंकवादी मारे गए थे.

पुलिस के सूत्रों के अनुसार इन पुलिसकर्मियों को गुरुवार की रात दो अलग अलग गांवो से अगवा किया गया था. जम्मू कश्मीर पुलिस का कहना है कि इस मामले में अन्य जानकारियां जुटाने के लिए पुलिस की एक टीम तैनात है.

आज इन पुलिसवालों का अपहरण और हत्या उस घटना के ठीक तीन हफ्ते बाद किया गया है जब आतंकियों ने कश्मीर के अलग अलग इलाकों से पुलिसकर्मियों के रिश्तेदारों को अगवा कर उन्हें धमकी देकर रिहा कर दिया था. 30 अगस्त को कम से कम 8 पुलिसकर्मियों के रिश्तेदारों को अगवा किया गया था. इस अपहरण की जिम्मेदारी हिजबुल मुजाहिद्दीन के कमांडर रियाज़ नाइकू ने ली थी.

 

योगी सरकार में हुआ देश का पहला लाइव एनकाउंटर, पुलिस ने वीडियो बनाने के लिए मीडिया को बुलाया

 

अधिकारियों ने कहा कि खोज अभियान के दौरान, आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग की. इससे पहले गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के रीसी जिले में एक मुठभेड़ में तीन जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी मारे गए थे. सीन के सर्च अभियान में गुरुवार से अब तक 13 अतंकियों के मारे जाने की खबर है.

इससे पहले गुरुवार को बारामूला जिले के सोपोर में सेना ने एनकाउंटर में 2 आतंकियों को मार गिराया था. सेना के अधिकारी ने बताया कि इन दोनों आतंकियों के इलाके में छुपे होने की सूचना उन्हें पहले ही मिल गयी थी. जिसके बाद खुफिया एजेंसी की इस जानकारी के मुताबिक़ सुरक्षा बालों ने इलाके में आतंकियों के खिलाफ ऑपेरशन चला कर उन्हें मार गिराया.

 

First published: 21 September 2018, 10:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी