Home » इंडिया » Jammu Kashmir: women group daulat ul islam spreading isis ideology in valley intelligence report
 

कश्मीर में ISIS ज्वाइन करने के लिए युवक-युवतियों का ब्रेन वॉश कर रही हैं महिलाएं- खुफिया रिपोर्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 June 2018, 13:05 IST

जम्मू कश्मीर में अलगवावादियों, पत्थरबाजों और आतंकवादियों के बाद अब महिला आतंकवादियों का खौफ सताने लगा है. खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट के अनुसार, घाटी में एक ऐसे महिला ग्रुप का पता लगा है, जो आतंकी संगठन आईएसआईएस की विचारधारा का प्रचार कर युवाओं को बरगला रहा है. यह ग्रुप घाटी के युवक-युवतियों के बीच आईएसआईएस का प्रचार कर उन्हें भटकाने की कोशिश कर रहा है.

देश की खुफिया एजेंसियों ने गृह मंत्रालय को एक रिपोर्ट सौंपी है. रिपोर्ट में गृह मंत्रालय को आगाह किया गया है कि जम्मू-कश्मीर में आईएसआईएस समर्थक महिला समूह दौलत-उल-इस्लाम तेजी से काम कर रहा है. रिपोर्ट में कहा गया है कि ग्रुप की सदस्य महिलाएं घाटी के अलग-अलग इलाकों में आईएसआईएस की विचारधारा का प्रचार कर रही हैं.

 

बता दें कि शुक्रवार को सेना के साथ हुए मुठभेड़ में आईएसआईएस आतंकियों की मौत की खबर आई थी. इसके बाद यह खबर और भी महत्वपूर्ण हो जाती है कि कश्मीर में आईएसआईएस अपनी पैठ मजबूत करने की कोशिश करने में लगा है.

खबर है कि यह ग्रुप इसी साल अनंतनाग में ईसा फाजली नामक आतंकी की मौत के बाद सामने आया था. फाजली की मौत के बाद इस ग्रुप की महिलाएं उसके घर गई थीं और वहां उन्होंने भड़काऊ बयान दिए थे और युवक-युवतियों को बरगलाने की कोशिश की थी. जम्मू-कश्मीर में ISIS की महिला सदस्यों के सक्रिय होने का यह पहला मामला माना जा रहा है.

पढ़ें- 'आतंकी हाफिज सईद के काफी करीबी हैं कांग्रेस के सीनियर नेता गुलाम नबी आजाद और सैफुद्दीन सोज'

खबर है कि दौलत ए इस्लाम संगठन की महिलाएं छोटे-छोटे समूहों को संबोधित करते हुए इस विचारधारा के बारे में युवाओं से चर्चा करती हैं. इस दौरान युवाओं को जिहाद के नाम पर आतंकवाद की राह पर डाल दिया जाता है.

First published: 23 June 2018, 13:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी