Home » इंडिया » Jammu University VC told better if Burhan not killed
 

जम्मू यूनिवर्सिटी के वीसी बोले- 'बुरहान वानी मारा न जाता तो बेहतर होता'

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 February 2017, 8:23 IST
(फेसबुक)

जम्मू यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रोफेसर आरडी शर्मा ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि अगर हिजबुल मुजाहिदीन के पोस्टर ब्वॉय  बुरहान वानी को सुरक्षाबल एनकाउंटर में मारने की बजाय पकड़कर जेल में रखते तो शायद ज्यादा बेहतर होता.

कुलपति आरडी शर्मा ने जम्मू में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा, "अगर हम बुरहान को मारने की जगह उसे पूरी जिंदगी जेल में रखते, तो शायद ये उसके लिए, घाटी के लिए और यहां रहने वाले युवाओं के लिए ज्यादा बेहतर होता."

उन्होंने आगे कहा कि यह मेरी व्यक्तिगत राय है कि एक आतंकवादी को मारना ठीक है और जो मारते हैं और तबाही मचाते हैं, उन्हें मारा जाना चाहिए. कश्मीर की समस्या यह है कि लोग अब भी आतंकवाद के साथ हैं.

कुलपति शर्मा के मुताबिक आज के दौर में हमें इस बात को थोड़ा बेहतर ढंग से समझने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि आतंकवादी को मारकर केवल और केवल मुद्दा ही पैदा किया जा सकता है.

गौरतलब है कि भारतीय सुरक्षाबलों ने इस साल जुलाई में हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी को अनंतनाग में मुठभेड़ के दौरान मार गिराया था. सरकार ने आतंकी बुरहान वानी पर 10 लाख रुपये का इनाम रखा था. बुरहान 2011 में हिजबुल का सदस्य बना था.

बुरहान वानी की मौत के बाद घाटी में पिछले चार महीने से तनाव है. हिंसक विरोध प्रदर्शन और सुरक्षाबलों की फायरिंग में 90 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

First published: 11 November 2016, 3:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी