Home » इंडिया » Jan akrosh rally: Congress President Rahul Gandhi attacks on modi govt at ramlila maidan delhi
 

जन-आक्रोश रैली में बोले राहुल- चीन डोकलाम में पोस्ट बना रहा है, मोदी जी वहां चाय चख रहे हैं

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 April 2018, 13:18 IST

कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी दिल्ली में पहली बड़ी रैली कर रहे हैं. जन आक्रोश रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने मोदी सरकार पर हमला किया. उन्होंने कहा कि हम सच के साथ खड़े होते हैं और मोदी जी सत्ता के पीछे छिपे रहते हैं. मोदी जी का चेहरा बदल गया है. बीजेपी के अध्यक्ष और नरेंद्र मोदी कभी ऐसी बात नहीं कर सकते हैं, क्योंकि उनकी पार्टी में एक ही आदमी की चलती है.

उन्होंने कहा कि बीजेपी में अरुण जेटली, आडवाणी, किसी भी राज्य के मुख्यमंत्री की बात नहीं सुनी जाएगी, मोदी और शाह की सुनी जाएगी. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी में अलग-अलग राय होती हैं, सलमान खुर्शीद जी यहां बैठे हैं. कुछ दिनों पहले उन्होंने अलग राय दी थी. लेकिन मैं अलग राय देने वाले खुर्शीद जी की रक्षा करूंगा. हमारी पार्टी में लीडरशिप की कमी नहीं है. कांग्रेस में 18 साल से लेकर 80 साल तक के लोगों को सम्मान मिलेगा, जो आदर नहीं देगा, मैं उसपर कार्रवाई करूंगा.

राहुल ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हर राज्य में सत्ता के लिए नहीं सत्या के लिए अपनी जान दी. कांग्रेस का कार्यकर्ता शेर का बच्चा है, इसको मारो-पीटो यह नहीं डरने वाला है. राहुल ने कहा कि सीबीआई, ईडी, गुजरात सरकार के खिलाफ कांग्रेस का कार्यकर्ता खड़ा हो गया तो मोदी जी गुजरात निकल जाएंगे.

पढ़ें- जन-आक्रोश रैली में बोलीं सोनिया गांधी- मोदी सरकार में सुरक्षित नहीं हैं बच्चियां

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस ने देश को जोड़ने का काम किया है. हमने देश की महिलाओं, आदिवासियों, दलितों की रक्षा करने का काम किया है. हिंदुस्तान की इमारत के लिए कांग्रेस पार्टी पानी है, जैसे हर इमारत के लिए पानी सबसे जरूरी होता है.

राहुल ने कहा कि मोदी जी ने कहा था कि 70 साल कांग्रेस ने कुछ नहीं किया, मुझे 60 महीने दो मैं देश बदल दूंगा. 60 महीनों में मोदी जी ने देश को बेरोजगारी दी. गब्बर सिंह टैक्स दिया. छोटे दुकानदारों को खत्म किया. चीन के सामने खड़े नहीं हो पाए. किसी भी पीएम ने आजतक ऐसा काम नहीं किया, जो नरेंद्र मोदी कर रहे हैं, इसलिए लोगों में गुस्सा है. पीएम मोदी ने चीन में डोकलाम पर एक शब्द नहीं बोला.

उन्होंने कहा कि  चीन में गए, मैंने अखबार में पढ़ा कि दोनों चाय चख रहे हैं, बिना एजेंडे के बात कर रहे हैं. पहले दोनों नेता गुजरात में झूला झूले, अब ये चाय चख रहे हैं, चीन डोकलाम में है, बॉर्डर पोस्ट बना रहा है और भारत के पीएम बिना एजेंडे के वहां बैठे हुए हैं.

राहुल ने कहा कि मोदी जी कहते थे कि बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ. मोदी जी को पहली बार लोगों ने विदेश में बताया कि यूपी और जम्मू में आपके लोग ही यह काम नहीं कर रहे हैं. रोहित वेमुला को मार दिया, उना में दलितों को पीटा गया और मोदी चुप रहते हैं. दलितों, आदिवासियों, महिलाओं, अल्पसंख्यकों पर अत्याचार हो रहा है.

First published: 29 April 2018, 13:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी