Home » इंडिया » Jan Akrosh Rally: congress president rahul gandhi talk about faulted plane in Hubli karnataka
 

राहुल गांधी ने सुनाई आपबीती- जब 8000 फीट नीचे गिरने लगा था प्लेन, तब लगा गाड़ी गई..

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 April 2018, 15:13 IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का चार्टर्ड प्लेन गुरुवार (26 अप्रैल) को दुर्घटनाग्रस्त होते-होते बचा था. वह उस वक्त अपने कुछ सहयोगियों के साथ दिल्ली से कर्नाटक जा रहे थे. तब अचानक प्लेन में एक साथ कई तकनीकी गड़बड़ियां सामने आ गई थीं. विमान आसमान में एक तरफ झुक गया था जिसकी वजह से विमान में सफर कर रहे लोगों की जान पर बन आई थी. घटना के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय ने कांग्रेस अध्यक्ष को फोन कर उनका हालचाल पूछा था.

इसे लेकर आज दिल्ली के रामलीला मैदान में जन-आक्रोश रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने खुलकर बोले. राहुल ने कहा कि हम 2-3 दिन पहले कर्नाटक जा रहे थे और हवाई जहाज 8000 फुट नीचे की ओर गिरा. मैंने सोचा चलो गाड़ी गई! मेरे दिमाग में आया कि मुझे कैलाश मानसरोवर जाना है! उन्होंने बताया कि इस वजह से मुझे कर्नाटक चुनाव के बाद 10-15 दिन की छुट्टी चाहिए होगी ताकि, मैं वहां जा सकूं.

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को नई दिल्ली से हुबली ले जा रहे विशेष विमान में तकनीकी खराबी आने से वह नीचे गिरने लगा था. हालांकि बाद में समय रहते उनके प्लेन को हुबली में सुरक्षित उतार लिया गया. इस घटना के पीछे कांग्रेस पार्टी ने साजिश का आरोप लगाया था. कांग्रेस को शक था कि किसी ने जानबूझकर यह हरकत की है. इसे लेकर राहुल गांधी के ऑफिस ने कर्नाटक पुलिस से शिकायत में आरोप लगाया था, कि इस वीवीआईपी विमान में राहुल गांधी सहित कुल चार लोग सफर कर रहे थे, जिसमें अचानक तकनीकी खराबी आई थी.

पढ़ें- राहुल गांधी के विमान में खराबी को लेकर कांंग्रेस ने जताई साजिश की आशंका

राहुल गांधी के ऑफिस ने कहा था कि इस मामले की जांच इस तरह से की जानी चाहिए कि किसी ने जानबूझकर यह हरकत की है. इस घटना के पीछे साजिश से इनकार नहीं किया जा सकता. कांग्रेस अध्यक्ष के प्लेन में आई तकनीकी गड़बड़ी की खबर के बाद नागरिक विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने इस पूरे मामले की जांच की बात कही थी. मामले को लेकर पुलिस में भी शिकायत दर्ज कराई गई थी.

First published: 29 April 2018, 15:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी