Home » इंडिया » janata curfew railway cancels 3700 trains go air and indigo cancel their flights on sunday
 

कोरोना से जंग: जनता कर्फ्यू में रद्द हुईं 3700 ट्रेनें, गो एयर -इंडिगो ने भी रविवार को रोक दी अपनी उड़ानें

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 March 2020, 10:11 IST

पीएम मोदी ने रविवार को देशवासियों से जनता कर्फ्यू की अपील की है. इसे सफल बनाने के लिए भारतीय रेल ने भी अपनी 3700 पैसेंजर और लंबी दूरी की एक्सप्रेस ट्रेनों को रद्द करने की घोषणा की है. वहीं दूसरी तरफ एयरलाइंस गो एयर और इंडिगो ने भी रविवार को अपनी सभी फ्लाइट कैंसल कर दी है.

जानकारी के मुताबिक शनिवार रात 10 बजे के बीच देश के किसी भी रेलवे स्टेशन से कोई भी यात्री या एक्सप्रेस ट्रेन नहीं चलेगी. रेलवे का ये आदेश शुक्रवार शाम का जारी किया गया था. रेलवे बोर्ड में कहा है कि मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, चेन्नई और सिकंदराबाद में उपनगरीय रेल सेवाओं में कटौती की जाएगी. केवल उतनी ही ट्रेने चलाई जाएंगी जिससे जरूरी यात्राएं संभव हो.


वहीं दूसरी ओर गो एयर ने भी रविवार को जनता कर्फ्यू के दिन स्वेच्छा से अपनी सभी उड़ाने रद्द करने की घोषणा की. एयरल लाइन का कहना है कि गो एयर ने पीएम मोदी द्वारा प्रस्तावित जनता कर्फ्यू के समर्थन में रविवार को 22 मार्च को स्वेच्छा से अपनी सभी उड़ाने रद्द करने का फैसला लिया है.

coronavirus: इटली और कोरिया के मुकाबले भारत में कितने टेस्ट किये जा रहे हैं

इसी के साथ इंडिगो ने भी शुक्रवार को कहा कि रविवार को जनता कर्फ्यू के मद्देनजर वो महज 60 प्रतिशत घरेलू उड़ानों को परिचालन करेगी. इसके अलावा इस महामारी के चलते एयर लाइन की मांग में कमी आई है. उसके मद्देनजर वो अपनी घरेलू उड़ानों में फिल्हाल 25 प्रतिशत कमी कर रही हैं.

चीन का दावा: ये जापानी दवा हो रही है कोरोना वायरस मरीजों पर कारगर साबित

First published: 21 March 2020, 10:11 IST
 
अगली कहानी