Home » इंडिया » Janta Curfew Live Updates: PM Modi's appeal to fight against deadly Corona virus or COVID-19 people are not getting out of their homes
 

Janta Curfew: देशभर में दिख रहा पीएम मोदी की अपील का असर, घरों से बाहर नहीं निकल रहे लोग

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 March 2020, 9:57 IST

Janta Curfew Live Updates: दुनियाभर (Worldwide) में फैले कोरोना वायरस (Corona Virus) ने अब तक 13,000 से ज्यादा लोगों की जान ले ली है. भारत (India) में कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आज यानी रविवार (Sunday) को देशवासियों से 'जनता कर्फ्यू' (Janta Curfew) की मांग की थी, जिसका असर देशभर में देखने को मिल रहा है.

राजधानी दिल्ली (Delhi) में मेट्रो (Metro) का संचालन बंद कर दिया गया है. वहीं यूपी में भी यातायात पूरी तरह से बंद है. राज्य में सरकारी परिवहन और नोएडा मेट्रो और लखनऊ मेट्रो को भी बंद रखा गया है. जरूरी सामान को छोड़कर अन्य दुकानें बंद है और लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं. वहीं महाराष्ट्र में भी जनता कर्फ्यू के चलते लोग घरों से नहीं निकल रहे हैं. दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई हर शहर में सन्नाटा पसरा हुआ है. बहुत जरूरत पड़ने पर ही लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं.

कोरोना के खतरे को देखते हुए दिल्ली मेट्रो ने सोमवार को भी सुबह दस बजे से लेकर शाम चार बजे तक मेट्रो के संचालन को बंद रखने का ऐलान किया है. आज यानी रविवार को दिल्ली मेट्रो पूरी तरह से बंद है. बता दें कि चीन के वुहान से फैले कोरोना वायरस का असर अब तक पूरी दुनिया में फैल चुका है.

भारत में भी इसके अब तक 332 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से पांच लोगों की मौत हो चुकी है. देश में कोरोना के खतरे को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते गुरुवार यानी 19 मार्च को देशभर में 'जनता कर्फ्यू' की मांग की थी. उन्होंने कहा था कि जनता कर्फ्यू का मकसद तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस को रोकना है.

दरअसल, कोरोना वायरस ऐसा संक्रमण है जो एक इंसान से दूसरे इंसान में छूने से ही पहुंच जाता है. ऐसे में लोगों को एक दूसरे से दूरी बनाए रखना जरूरी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक शहर से दूसरे शहर की यात्रा न करने की भी लोगों से अपील की है. जिससे किसी संक्रमित इंसान से किसी दूसरे शहर या गांव में कोरोना का संक्रमण न पहुंच जाए.

केरल के त्रिवेंद्रम में भी जनता कर्फ्यू का असर देखने को मिल रहा है.

जम्मू-कश्मीर के डोडा में जनता कर्फ्यू के दौरान ऐसा नजारा देखने को मिल रहा है.

जनता कर्फ्यू के दौरान मणिपुर की राजधानी इंफाल की सड़कें सूनी पड़ी हैं. लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे. देशभर के ज्यादातर शहरों में पीएम मोदी की अपील का असर देखने को मिल रहा है.

कोरोना वायरस को हराना है, तो 'जनता कर्फ्यू' के दिन बिल्कुल न करें ये 5 काम

Coronavirus: भारतीय रेलवे ने लोगों से कहा- रद्द कर दें अपनी यात्रा, आप हो सकते हैं संक्रमित

Coronavirus: भारत वापस लौटते ही अनुपम खेर ने किया ये काम, Video पोस्ट कर कही बड़ी बात

First published: 22 March 2020, 9:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी