Home » इंडिया » Janta Dal United President Nitish Kumar at party national executive meet in Delhi
 

नीतीश पर होगी सबकी नजर, लोकसभा चुनाव में BJP के साथ गठबंधन पर कर सकते हैं बड़ा ऐलान

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 July 2018, 10:56 IST

आज (8 जुलाई) दिल्ली में जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक है. ये बैठक इसलिए अहम है क्योंकि 2019 में लोकसभा चुनाव होने हैं. बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल (यूनाईटेड) के प्रमुख नीतीश कुमार राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी पदाधिकारियों को संबोधित करने पहुंच गए हैं. लोकसभा चुनाव को देखते हुए पार्टी इसमें आगे की रणनीति का खाका खींचेगी.

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में जेडीयू पहली बार अपनी कार्यकारिणी आयोजित कर रही है. पिछले काफी समय से एनडीए में बिहार में सीटों को लेकर घमासान की खबरेें आ रही थीं. अटकलें लगाई जा रही थी कि नीतीश कुमार वापस आरजेडी और कांग्रेस गठबंधन में शामिल होना चाहते हैं. हालांकि उनकी पार्टी नेताओं ने इस बात को खारिज कर दिया था.

इस बैठक के बाद नीतीश कुमार दोपहर में मीडिया को संबोधित कर सकते हैं. इस बैठक के बाद वह एनडीए के अन्य दलों के नेताओं से भी मुलाकात करने वाले हैं. 

साल 2014 के लोकसभा चुनाव में जेडीयू ने अकेले लड़ते हुए मात्र 2 सीटों पर ही जीत दर्ज की थी. वहीं भाजपा ने 22 सीटों पर जीत दर्ज की थी. इसके बाद जेडीयू का महागठबंधन से नाता टूटा और वह फिर एनडीए में आए. अब जेडीयू लगातार इस बात की मांग कर रही है कि बिहार विधानसभा में उसकी ताकत को देखते हुए ज्यादा सीटें दी जाएं. 

पढ़ें- BJP विधायक का शर्मनाक बयान- प्रभु श्रीराम भी आ जाएंं तो नहीं रूकेंगे बलात्कार

बैठक इसलिये भी काफी अहम है क्योंकि एक दिन पहले ही नीतीश कुमार और पार्टी के सभी बड़े नेताओं के बीच हुई बैठक में साफ कहा गया है कि बिहार में एनडीए का मुख्य चेहरा नीतीश कुमार ही होंगे. यही नहीं जेडीयू बड़े भाई की भूमिका में भी होगी. बीजेपी के साथ सीटों के मुद्दे पर बढ़ते मतभेद की खबरों के बीच जेडीयू ने 2019 के लोकसभा चुनाव में ज्यादा सीटों पर लड़ने का भी फैसला कर लिया है.

First published: 8 July 2018, 10:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी