Home » इंडिया » Jat rteservation row: Protesters attack Captain Abhimanyu house
 

#JatRteservation: जाट प्रदर्शनकारियों ने कैप्टन अभिमन्यु के घर में आग लगाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 February 2016, 18:07 IST

हरियाणा में जाट आरक्षण आंदोलन में बड़े पैमाने पर हो रही हिंसा को देखते हुए राज्य सरकार ने सेना को बुलाया है. इस मामले में रोहतक के अतिरिक्त उपायुक्त अमित खत्री कहना है कि प्रशासन ने सुरक्षा की दृष्टि से सेना को बुलाया है.

पिछले छह दिनों से हरियाणा के कई जिलों में जाट प्रदर्शनकारी आरक्षण के मुद्दे को लेकर आंदोलन कर रहे हैं.

हरियाणा में चल रहे जाट आरक्षण आंदोलन ने आज उस समय उग्र रूप ले लिया जब प्रदर्शनकारियों ने रोहतक में प्रदेश के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु के घर पर हमला करके आग लगा दी. उग्र भीड़ ने डीएसपी की गाड़ी फूंक दी. इसके बाद पुलिस को भी बलप्रयोग करना पड़ा. हरियाणा में जगह-जगह हिंसक घटनाओं की खबरें आ रही हैं.

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के गृहनगर करनाल से भी हिंसा की खबरें आ रही हैं. पुलिस को दिल्ली-रोहतक बाइपास के पास हालात काबू करने के लिए फायरिंग करनी पड़ी. जिसमें एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई है और नौ लोग घायल बताये जा रहे हैं.

राज्य सरकार ने रोहतक और हिंसाग्रस्त जिलों में मोबाइल और इंटरनेट सेवा को पूरी तरह से ठप्प कर दिया है. हिंसक स्थिति को देखते हुए झज्जर और सोनीपत में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है.

इससे पहले विवाद को बढ़ता देख मुख्यमंत्री मनोहर खट्टर ने पिछड़े जाटों को आर्थिक आधार पर आरक्षण देने की घोषणा की थी. लेकिन उग्र आंदोलनकारी इस फैसले से संतुष्ट नहीं दिखे.

इससे पूर्व हरियाणा सरकार ने कहा था कि जाट आरक्षण के लिए प्रदेश सरकार नया बिल लाएगी. मुख्यमंत्री खट्टर ने इसके लिए विपक्षी दलों से सहयोग करने के लिए कहा था.

First published: 19 February 2016, 18:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी