Home » इंडिया » #JatReservation: 10 dead 150 injured
 

#JatReservation: हिंसा में 10 लोगों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:51 IST

हरियाणा में उग्र व हिंसक हो चुके जाट आंदोलन के दौरान 10 लोगों की मौत हो गई है, जबकि करीब 150 घायल हो गए हैं.

राज्य के डीजीपी वाई. पी. सिंघल ने बताया कि इस आंदोलन से सबसे अधिक प्रभावित रोहतक, भिवानी और झज्जर जिलों में शनिवार रात से ही हिंसा जारी है.

उन्होंने कहा, 'रिपोर्ट के अनुसार, 10 लोगों की मौत हो चुकी है और 150 लोग घायल हुए हैं. हालांकि, शनिवार रात से पुलिस कार्रवाई या प्रदर्शन में किसी के भी मरने की सूचना नहीं है.'

#JatReservation: खट्टर की राह में लगी आरक्षण की आग

सिंघल ने कहा कि सुरक्षा बलों और सरकार की प्राथमिकता दिल्ली में पानी का आपूर्ति बहाल करना है.

वहीं जाट आंदोलनकारियों ने रविवार को पंचकुला के करीब चंडीगढ़-शिमला राष्ट्रीय राजमार्ग अवरुद्ध कर दिया, जिसके चलते राजमार्ग पर सैकड़ों वाहन फंसे हुए हैं.

पढ़ें: जाट प्रदर्शनकारियों ने कैप्टन अभिमन्यु के घर में आग लगाई

इसके अलावा हिमाचल प्रदेश ने आंदोलन को देखते हुए दिल्ली और हरियाणा के लिए चलने वाली हिमाचल सड़क परिवहन निगम की बस सेवा फिलहाल रोक दी है.

दिल्ली में पानी की समस्या के कारण सोमवार को स्कूल बंद

हरियाणा में जाट आंदोलनकारियों ने मुनक नहर पर कब्जा जमा लिया है. इससे दिल्ली में पानी की समस्या हो गई है. इसी नहर से दिल्ली को पानी की आपूर्ति होती है.

राष्ट्रीय राजधानी में पानी के संकट को देखते हुए यहां सोमवार को स्कूल बंद कर दिए गए हैं. दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने रविवार को ट्विटर पर लिखा, 'पानी की समस्या के कारण कल (सोमवार) सभी स्कूल बंद रहेंगे. अब पानी नहीं बचा है और फिलहाल पानी मिलने की उम्मीद भी नहीं है.'

सरकार ने यह घोषणा भी की है कि कुछ अति महत्वपूर्ण लोगों को छोड़कर सभी लोगों को पानी की आपूर्ति सीमित मात्रा में समान रूप से की जाएगी.

First published: 21 February 2016, 3:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी